समस्याओं का तत्काल करें निराकरण-चौबे

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
001बिलासपुर—-निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे  आज विकास भवन में जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान आम जनता और उनकी समस्याओं से रूबरू हुए। इस मौके पर फरियादियों ने आयुक्त के सामने आवास आबंटन, पेयजल, साफ-सफाई, अतिक्रमण, राशन कार्ड जैसी समस्याओं को रखा। आयुक्त ने पानी, बिजली, साफ-सफाई समेत अन्य शिकायतों का तत्काल निराकरण करने को कहा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे
                     दृष्टि भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनदर्शन के माध्यम से मिले शिकायतों का तत्काल निराकरण कर आगामी जनदर्शन के सूची से विलोपित करने को कहा । भारतीय नगर के नागरिको की पेयजल समस्या की शिकायत पर आयुक्त ने कहा कि क्षेत्र में पानी की समस्या तत्काल निराकरण करने को कहा। आयुक्त ने जल विभाग के अधिकारियों को पानी पहुंचाने का निर्देश दिया।
                    जनदर्शन के दौरान पारिजात केशल क्षेत्र में नाली के उपर अवैध निर्माण की शिकायत पर आयुक्त ने निरीक्षण के बाद अधिकारियों को समस्याओं का निराकरण करने को कहा। आवास आबंटन के संबंध में आयुक्त ने बताया कि योजना प्रकोष्ठ के अधिकारियों तक आवेदन को पहुचाया जाएगा। जिनका नाम सर्वे सूची में है उन्हें पात्रतानुसार मकान का आवंटन किया जाएगा।
             समीक्षा बैठक में आयुक्त ने बताया कि 21 जून को विश्व योग दिवस है। कार्यक्रम का आयोजन स्टेडियम में होगा। आयोजन को सफल बनाने पानी,साफ-सफाई, मंच निर्माण, माईक, बैनर, पोस्टर व्यवस्था को प्राथमिकता से लेने को कहा।आयुक्त ने वार्डो के सामुदायिक भवनों में योग कार्यक्रम पर नजर रखने को कहा।

सौमिल रंजन ने  शौचालय निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि निगम क्षेत्र में शौचालय विहीन परिवार के सदस्य कार्यालय पहुंचकर शौचालय के लिए आवेदन कर सकते है। आयुक्त ने जनदर्शन के दौरान शहर के नाले-नालियों और वार्डो की सफाई पर उपायुक्त और स्वास्थ्य अधिकारी से चर्चा की। उन्होने कहा कि बरसात में किसी भी क्षेत्र से जल भराव की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

वार्डवार होगा विकास कार्य..महापौर
बिलासपुर—-वार्डों के समुचित विकास के मद्देनजर नगर निगम बिलासपुर वार्ड 47 और 48 में लगभग 9 लाख रूपए खर्च करेगा। वार्ड 47 में करीब साढ़े चार लाख रूपए की लागत से सी.सी. सड़क का निर्माण किया जाएगा। वार्ड 48 में रतन हाॅटल से राजू गुजराती तक सी.सी. सड़क रोड और अधोसंरचना पर साढ़े चार लाख रूपए से अधिक रूपये खर्च किये जाएंगे।
                             पिछले दिनों दोनों वार्डो में अधोरसंरचना और सीसी रोड निर्माण को लेकर महापौर किशोर राय ने भूमि पूजन किया था। इस दौरान  विधायक प्रतिनिधि विजयधर दीवान, पार्षद बंशी साहू , जित्तू साहू, मनीष साहू, रमेश पाण्डेय, शिवचरण साहू समेत वार्ड के गणमान्य नागरिक और निगम अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित थे।
close