कांग्रेस को चाटुकार दीमकों ने किया खोखला—धरमजीत

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG-20160620-WA0034बिलासपुर—कांग्रेस के वरिष्ठ और पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धरमजीत सिंह ने पार्टी से इस्तीफा कांग्रेस को भेज दिया है। उन्होने अपने निवास में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि लगातार अपमान और उपेक्षा की वजह से उन्हें कांग्रेस छोड़ना पड़ रहा है। कांग्रेस को तीस साल से माली की तरह सजाया संवारा लेकिन कुछ चाटुकारों ने पार्टी पर कब्जा कर लिया है। वरिष्ठ नेताओं की पूछ परख नहीं है। कांग्रेस नेता भाजपा से मिली भगत कर सरकार चला रहे हैं। इस मौके पर धरमजीत ने भूपेश बघेल और हाइकमान पर जमकर आक्रोश जाहिर किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           धरमजीत ने कहा कि इस्तीफा देने के बाद अब मैं हल्का महसूस कर रहा हूं। कांग्रेस में पिछले दो तीन साल से किसानों,मजदूरों और गरीबों की उपेक्षा को लेकर परेशान रहता था। पिछले दो साल में सरकार के खिलाफ कोई बड़ा आंदोलन नहीं खडा किया गया। जबकि मुद्दे बहुत थे। उन्होने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमांडर और नेता प्रतिपक्ष भाजपा से हाथ मिलाकर केवल और केवल जोगी पर निशाना साधने का काम किया है। जब से भूपेश बघेल अध्यक्ष बने हैं उसी दिन से मुझे हासिये पर खड़ा कर दिया गाय। मेरी तीन पीढ़ी कांग्रेस से है। लेकिन इतना अपमानित कभी किसी ने नहीं किया।

                            सवालों का जवाब देते हुए धरमजीत सिंह अजीत जोगी के मिशन से जुड़कर प्रदेश वासियों के लिए काम करूंगा। प्रदेश का किसान उपज का समर्थन मूल्य चाहता है। बेरोजगार रोजगार चाहता है। व्यापारी करों के भार से मुक्ति चाहता है। महिलाएं सुरक्षा चाहती हैं। लेकिन भाजपा सरकार यह देने में नाकामयाब साबित हो रही है। प्रदेश कांग्रेस को प्रेस वार्ता लेने से फुरसत नहीं है। अजीत जोगी की पार्टी बेरोजगारों,किसानों,व्यापारियों,महिलाओं और गरीबों के सपनों को साकार करेगी। उन्होने कहा कि मिशन 2018 के बाद छत्तीसगढ़ के फैसले..छत्तीसगढ़ में लिए जाएंगे। दिल्ली का मुंह किसी को देखने की जरूरत नहीं होगी।

                       व्ही.के.हरिप्रसाद के बारें में धरमजीत ने कहा कि पंचायत चुनाव की योग्यता नहीं रखता है। इन जैसे चाटुकार और दीमकों ने ही कांग्रेस को खोखला कर दिया है। जनाधार वाले नेता अब कांग्रेस से बाहर हो चुके हैं।

                  धरमजीत ने बताया कि भूपेश ने 75 से अधिक प्रेस वार्ता में सिर्फ जोगी के खिलाफ जहर उगला है। सारा समय जोगी जोगी जपते बिताया है। बिलासपुर से चुनाव लडेंगे के सवाल को टालते हुए धरमजीत ने कहा कि अभी पार्टी का नाम तय नहीं हुआ..ऐसे में मैं कहा से चुनाव लडूंगा का सवाल उचित नहीं है। जहां से भी लडूगा जनता की सेवा ही करूंगा। क्या जोगी की पार्टी का कमान आप संभालेंगे के सवाल पर धरमजीत ने बताया कि सारे उत्तर पार्टी बनने के बाद मिल जाएंगे।

                   कोटमी भीड़ पर भूपेश के बयान पर धरमजीत ने कहा कि शुतुरमुर्ग की तरह व्यवहार करने वालों से क्या उम्मीद की जा सकती है। जोगी के जनाधार को लेकर भूपेश बेचैन हैं। इसलिए उन्हें कोटमी में दो हजार ही लोग दिखाई दिये। भूपेश ने बताया कि इश्वर से प्रार्थना करता हूं कि हरिप्रसाद छत्तीसगढ़ के प्रभारी बने रहें…इससे जोगी की पार्टी को ही सहयोग ही मिलेगा।

close