जिला पंचायत- सामान्य सभा में जीवन ज्योति का मुद्दा

jila panchayatबिलासपुर—जिला पंचायत सभागार में आज सामान्य सभा की बैठक हुई। जिला पंचायत के सदस्यों ने सीएमओ सूर्यप्रकाश सक्सेना का जमकर खिचाई की।जीवन दीप समिति में सदस्यों को नहीं बुलाए जाने पर एतराज किया। बैठक के दौरान खाद,बीज,पानी और कई राष्ट्रीय योजनाओं पर भी चर्चा हुई।

                                           जिला पंचायत सामान्य सभी की बैठक में एजेन्डावार चर्चा हुई। जनप्रतिनिधियों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी सूर्य प्रकाश सक्सेना ने बताया कि मौसमी बीमारियों से बचाव के सभी उपाय पूरे कर लिये गए हैं।बारिश के पहले मितानिनों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को किट और दवाइयों का वितरण कर दिया गया है। बरसात जन्य बीमारियों की शिकायत पर सभी को निर्देश दिया गया है कि वे खून की जांच करें और मरीज को इलाज के लिए तत्काल अस्पताल भेजेंं। चिकित्सकों को भी सजग कर दिया गया है।

                                           बैठक के दौरान जिला पंचायत प्रतिनिधियों ने सूर्य प्रकाश सक्सेना की खिचाई करते हुए अध्यक्ष दीपक साहू और सीईओ जे.पी.मौर्य को बताया कि जीवनदीप की बैठक में उन्हें नहीं बुलाया जाता। क्या कुछ चल रहा जानकारी नहीं मिलती है। मामले को संज्ञान में  लेते हुए जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने सक्सेना को आदेश किया कि जीवन दीप की बैठक में सदस्यों को बुलाया जाए। बैठक में सदस्यों ने ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी महतारी एक्सप्रेस की मांग की है। सीएमओ ने बताया कि सरकार से गाड़ियों की मांग की गयी है। तीन गाड़ियां जल्द ही मिलने वाली है। इसमें से एक महतारी एक्सप्रेस भी है। जैसे ही गाड़ियां पर्याप्त संख्या में मिल जाएंगी क्षेत्र में महतारी एक्सप्रेस को दौड़ाया जाएगा।

                                             बैठक में कृषि,वन समेत कई विभाग कर्मचारी उपस्थित थे। कृषि विभाग के अधिकारी ने बताया कि फसलों से जुड़ी समस्याओं को निराकण किया जा रहा है। कृषि अधिकारी ने खाद और बीज भण्डारण और वितरण की जानकारी दी। वन विभाग अधिकारी ने बैठक को बताया कि पौध रोपण को बढ़ावा दिया जा रहा है। लोगों के सहयोग और विभागीय प्रयास से लोगों को पौधे रोपण के बाद देखभाल की जिम्मेदारी भी दी जा रही है।

 

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...