बीजेपी कार्य समिति में लिया किसानों की बेहतरी का संकल्प

Chief Editor
6 Min Read
  ???????????????????????????????अंबिकापुर।     छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति अम्बिकापुर में सम्पन्न हुई।  दो दिन तक चली इस बैठक में प्रमुख रूप से कृषि प्रस्ताव पारित किया गया। जिसमें प्रदेश के किसानों को बेहतर खेती के लिए कई सुविधाएं दोने के प्रस्ताव किए गए हैं। इससे यह जाहिर होता है कि बीजेपी छत्तीसगढ़ के किसानों को केन्द्र में रखकर अपनी चुनावी तैयारी शुरू कर रही है। यह एक तरह से कांग्रेस के उन मुद्दों का जवाब भी है , जिसमें कहा जा रहा है कि मौजूदा सरकार के रवैये से इस समय किसान नाराज हैं।
    दूसरे दिन कार्यसमिति की बैठक के प्रथम सत्र में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने कहा कि हम सब कार्यकर्ताओं को गर्व है कि हम उनके वंशज हैं, जो प्रखर वक्ता, राष्ट्रभक्त एवं विचारक रहे हैं। कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय ने कहा कि देश में नरेन्द्र मोदी की सरकार के दो वर्ष के शासन काल में अनेक जनकल्याणकारी कार्य किये गये हैं, जिससे सही मायनों में दो साल बेमिसाल की संज्ञा दी जा सकती है। उन्होंने  कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हमारे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने जो वादा किया था कि सरकार बनने के बाद हर वर्ष जनता को रिपोर्ट कार्ड दिया जाएगा उसे पूरा करते हुए हम सब लोग दो वर्ष के उपलब्धियों को विकास पर्व के रूप में मना रहे हैं।
बैठक में राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री सौदान सिंह ने सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार के मंत्री व पार्टी कार्यकर्ता एकजुट होकर सरकार के विकास पर्व व सुराज कार्यक्रमों में भागीदारी सुनिश्चित करें ताकि आने वाले दिनों में आप सभी के प्रयास से विभिन्न चुनावों के परिणाम सुखद हो, उन्होंने सरकार के योजनाओं के प्रचार-प्रसार व जनता को लाभ दिलाने पंचायत व नगरीय निकाय के प्रतिनिधियों को इस काम में लगने की बात कही। श्री सिंह ने प्रत्येक कार्यसमिति सदस्य को चार मण्डलों की बैठक लेने व मतदान केन्द्र पालक की रचना का निर्देश दिया।
प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के बारे में बताते हुए कहा कि आगामी 25 सितम्बर को कालीकट में राष्ट्रीय कार्यसमिति होनी है तथा प्रदेश कार्यसमिति जगदलपुर में 29 व 30 सितम्बर को आयोजित की जायेगी। उन्होंने जिला कार्यसमितियों के लिए 13 व 14 अक्टूबर तथा मण्डल कार्यसमितियों के लिए 16, 17, 18 व 19 अक्टूबर के लिए सभी को तिथि तय करने निर्देशित किया है। ???????????????????????????????
समापन सत्र में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने डॉ. श्यामा प्रसाद के बलिदान दिवस पर स्मरण करते हुए उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जब संकल्प लेता है तो उसे पूरा करता है। उस दौरान जहॉ बलिदान हुए मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है, के नारे को साकार कर आज हम सब कार्यकर्ताओं के बदौलत कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि असम में दो तिहाई बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तो कश्मीर हो या गुवाहाटी अपनी धरती, अपनी माटी के नारे के संकल्प को पूरा करके दिखाया है। उन्होंने सरगुजा की धरती पर प्रदेश कार्यसमिति जैसे बड़े आयोजन के लिए यहां के कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए उनकी सराहना की तो जिले में पार्टी के वैचारिक आधार को लेकर दिवंगत नेताओं के बलिदान को भी स्मरण किया। उन्होंने रेवती रमण मिश्र, लरंग साय, नरनारायण सिंह, दिलीप सिंह जुदेव, रविशंकर त्रिपाठी, के योगदान को याद करते हुए कहा कि इन्होंने अभाव में पार्टी को सीचकर इस मुकाम तक पहुंचाया है। उन्होंने बस्तर जैसे सुदुर नक्सल क्षेत्र में काम करने वाले कार्यकर्ताओं के जज्बे को सलाम करते हुए कहा कि गोले बारूद के ढेर पर भी खड़े होकर हमारे कार्यकर्ता विचारधारा के प्रवाह में निरंतर लगे हैं।
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के दूसरे दिन कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कृषि प्रस्ताव प्रस्तुत किया, जिसका राष्ट्रीय मंत्री एवं राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम व पूर्व किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संदीप शर्मा ने समर्थन किया। कृषि प्रस्ताव को सर्वसम्मति से कार्यसमिति ने पास किया।
कार्यसमिति की बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, केन्द्रीय इस्पात मंत्री विष्णु देव साय, पूर्व सांसद नंद कुमार साय, प्रदेश महामंत्री गिरधर गुप्ता, संतोष पाण्डेय, डॉ. सुभाउ कश्यप, रामप्रताप सिंह, अजय चन्द्राकर, पुन्नुलाल मोहले, रणविजय सिंह जुदेव, प्रेमप्रकाश पाण्डेय, महेश गागड़ा, केदार कश्यप, भैयालाल राजवाड़े, दीपक पटेल, हेमचन्द यादव, मोतीलाल साहू, सुनील सोनी, सरला कोसरिया, भूपेन्द्र सवन्नी, शिवरतन शर्मा, श्रीचंद सुंदरानी, संजय श्रीवास्तव, सचिदानंद उपासने, कृष्ण कुमार राय, नलनीश ठोकने, दीपक म्हस्के, अखिलेश सोनी, सहित सभी कार्यसमिति के पदाधिकारी उपस्थित थे।
कार्यसमिति की बैठक के अंतिम दिन में बैठक को सफल बनाने के लिए बनाई गई विभिन्न समितियों के सदस्यों का परिचय प्रदेश मंत्री अनुराग सिंहदेव ने किया व बैठक में उपस्थित कार्यसमिति के सदस्यों का आभार प्रदर्शन गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा ने किया।
close