फर्जी सहमति से बन गया बाबू

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

ntpcबिलासपुर—सीपत स्थित एनटीपीसी में नौकारी के नाम पर फर्जी सहमति पत्र से नौकरी हथियाने का मामला सामने आया है। चाचा के लड़के ने भाई चचेरी बहन और चाची को झांसे में डालकर लिपिक पद पर काम कर रहा है। मामले की खबर लगने के बाद हकदार ने परिवाद दायर किया है। जानकारी के बाद पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                               आकाश जयसवाल पिता कुंज बिहारी पिता की जमनीडीह स्थित तीन एकड़ जमीन एनटीपीसी ने डेम निर्माण के समय अधिग्रहण किया था। उस दौरान आकाश भिलाई में इंजिनियरिंग का छात्र था। इसी दौरान आकाश के बड़े पिता मुरारी जयसवाल का लड़का चन्द्रशेखर जयसवाल और अधिवक्ता  अश्वनी जयसवाल ने आकाश की मां और बहन से फर्जी सहमित पत्र बनवा लिया। आकाश की मां आशा देवी जयसवाल और बहन अाकांक्षा जयसवाल के सहमति पत्र और शपथ पत्र से चन्द्रशेकर एनटीपीसी में लिपिक पद पर नौकरी में करने लगा।

                        मामले की जानकारी आकांश को हुई तो वह एनटीपीसी के अधिकारियो से बात करने की कोशिश की। लेकिन उसके सभी प्रयास बेकार गए। आकाश ने थक हार कर कोर्ट में परिवाद दायक कर दिया। मामले में सुनवाई करते हुए प्रथम सत्र न्यायाधिश संजय अग्रवाल ने चन्द्रशेखर जायसवाल और अश्वनी जायसवाल के साथ एनटीपीसी चयन समिति पर अपराध दर्ज करने का निर्देश दिया है। कोर्ट के आदेश के बाद सीपत थाना प्रभारी विलियम टोप्पो ने मामले में अपराध दर्ज कर विवेचना करने की बात कह रहे है।

close