विकास कार्यों का रख-रखाव समाज के साथ-साथ नागरिकों की भी जिम्मेदारी

Chief Editor
3 Min Read

 

 

nagriya prashasan mantri samil hue lokarpan karikaram me (7)

बिलासपुर । युवाओं में अपार उर्जा होती है। इस उर्जा शक्ति को सही दिशा मिले तो समाज की प्रगति को कोई नहीं रोक सकता। सारे समाजों को यही प्राथमिकता होनी चाहिए कि उनके युवाओं को सही राह पर जाने के लिए प्रोत्साहन दिया जाये। ये बातें नगरीय प्रशासन, वाणिज्यिककर, उद्योग मंत्री  अमर अग्रवाल ने सोमवार को नगर पालिका निगम बिलासपुर द्वारा बीआरजीएफ मद् से निर्मित धीवर समाज के छात्रावास भवन और छत्री आदिवासी समाज के सामुदायिक भवन के प्रथम तल का लोकार्पण करते हुए कहीं।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

श्री अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि पूरी दुनिया आज हमारी ओर देख रही है क्योंकि हमारे पास सबसे ज्यादा युवा शक्ति है। प्रधानमंत्री जी की पहली प्राथमिकता है युवाओं का कौशल उन्नयन। आज अनेक युवा 10वीं, 12वीं की पढ़ाई के बाद विभिन्न कारणों से उच्च शिक्षा ग्रहण नहीं कर पाते हैं। ऐसे युवाओं को कौशल उन्नयन से जोड़कर उनका आत्मविश्वास बढ़ाया जा सकता है। ताकि वे भी आत्मनिर्भर होकर समाज में आत्म सम्मान के साथ जीवन व्यतीत करें ।     श्री अग्रवाल ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत् धीवर समाज के भवन में शौचालय निर्माण की घोषणा की। साथ ही वार्ड क्रमांक 53 में सुलभ शौचालय, दो हैण्डपंप उत्खनन और जिम निर्माण करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इन निर्माण कार्यों का रख-रखाव समाज के साथ-साथ नागरिकों की भी जिम्मेदारी है। इसलिए सार्वजनिक संपत्ति की भी उसी तरह देखभाल करें, जिस तरह अपने घर की संपत्ति की करते हैं। इन कार्यक्रमों की अध्यक्षता महापौर श्री किशोर राय ने की।

मंत्री  अमर अग्रवाल ने सोमवार को मेलापारा में वार्ड क्र. 51 में 3 लाख और वार्ड क्र. 52 में 5 लाख की लागत से निर्मित सांस्कृतिक मंच और वार्ड क्र. 49 डबरीपारा में 5 लाख की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। इन कार्यक्रमों की अध्यक्षता बेलतरा विधायक  बद्रीधर दीवान ने की।

 

श्री अग्रवाल ने हेमू नगर वार्ड क्र. 42 में महिला स्व सहायता समूहों के प्रशिक्षण के लिए 20 लाख की लागत से निर्मित महिला प्रशिक्षण केन्द्र का लोकार्पण किया।         कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर किशोर राय ने की।

 

close