साहू समाज ने लगाई एसपी से गुहार

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

20160628_143859बिलासपुर– जिला साहू समाज ने आज पुलिस कप्तान से मुलाकात कर बलराम के हत्यारे को पकड़ने की मांग की है। जिला साहू समाज ने बताया कि दस दिन गुजर जाने के बाद भी आरोपी पुलिस नहीं कर पायी है। समाज के नेताओं ने आरोपी और पुलिस के बीच मिली भगत का भी आरोप लगाया है।

                             जिला साहू समाज ने आज पुलिस कप्तान से मिलकर बलराम साहू के हत्यारे को पकड़ने की गुहार लगायी है। साहू समाज ने पुलिस को लिखित शिकायत में बताया है कि 8 जून को रात्रि 9 बजे कोनी थानेदार ने फोन कर थाने बुलाया था। दूसरे दिन सुबह पांच बजे बलराम गंभीर रूप से घायल अवस्था में मोहतराई मोड़ से कुछ दूर सड़क पर मिला। सूचना मिलने के बाद बलराम को घर वालों ने 108 की सहायता से पहले सिम्स बाद में केयर एण्ड क्योर में भर्ती कराया। इलाज के दौरान ही बलराम ने 17 जून को दम तोड़ दिया।

                                    साहू समाज के पदाधिकारी बृजेश साहू और राजेन्द्र साहू डब्बू ने बताया कि परिवार को शक है कि धीरज सिंह हत्या में शामिल हो सकता है।  धीरेज सिंह और उसके परिवार वालों ने बलराम साहू के साथ गाली गलौज किया था। धीरज बलराम को मारने के लिए खोज भी रहा था।

               राजेन्द्र और बृजेश सिंह ने पुलिस कप्तान को बताया कि शासन ने धीरज बेजाकब्जा पर बने मकान को तोड़े जाने के बाद बलराम साहू से नाराज था। पंचनामा कार्रवाई के समय उसने दस्तखत भी किया था।

        साहू समाज के पदाधिकारियो ने बताया कि घटना के दूसरे दिन 9 जून को बलराम के परिवार वालों ने रतनपुर थाने में एफआईआर भी दर्ज कराया लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। बाद में पता चला कि पुलिस ने मामला दर्ज ही नहीं किया था। 18 जून को चक्काजाम करने के बाद पुलिस ने एफआईआर दबाब में  दर्ज किया।

                     साहू समाज के लोगो के अनुसार अभी तक किसी की गिरफ्तारी भी नहीं की गयी है। बलराम का कातिल खुलेआम घूम रहा है। यदि उसे समय रहते गिरफ्तार नहीं किया गया तो हौसला बढ़ता जाएगा। इस मौके पर गेंदलाल साहू,कांतिसाहू समेत समाज के अन्य पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे।

close