किसानों के नाम पर सियासी हंगामा कर रही कांग्रेस-धरमलाल

Shri Mi
3 Min Read

DLK6रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने मंगलवार कांग्रेस द्वारा किसान हितों के नाम पर निकाली गई रैली को आसन्न चुनावों के पहले किया जाने वाला एक राजनीतिक स्टंट करार दिया। उन्होंने कहा कि यह बड़ा खेद का विषय है कि कांग्रेस हमारे किसान भाईयों को केवल मतदाता मानती है जबकि भारतीय जनता पार्टी उन्हें अन्नदाता मानती है और उनके हर दुख, विकट परिस्थितियों में सहभागी बनती है। वहीं कांग्रेस केवल चुनाव को मद्देनजर रखते हुए इस तरह की सियासी कला बाजियां दिखाती रहती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 कौशिक ने कहा कि आज देश की नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में डॉ. रमन सिंह की भाजपा सरकार किसनों के हित में अभुतपूर्व कामों को पूरा करने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा हमने शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर 10 लाख किसानों को लगभग 25 सौ करोड़ का ऋण दिया गया। छत्तीसगढ़ सरकार की सफल कृषि नीति के कारण ही पिछले 12 वर्षों में चावल में 39 प्रतिशत, गेहूं में 24 प्रतिशत, दालों में 13 प्रतिशत उत्पादन में वृद्धि हुई।

                 छत्तीसगढ़ के किसानों हित में 12 मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला द्वारा भूमि की उर्वरा शक्ति की नि:शुल्क जांच की जा रही है। सुखे से पीडि़त प्रदेश में प्रथम बार फसल नुकशान को प्राकृतिक आपदा की श्रेणी में शामिल किया गया। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना एक ऐसी योजना है।जिसमें प्रीमियम राशि नगण्य है। छत्तीसगढ़ सरकार ने स्वतंत्रता के बाद का एक क्रांतिकारी निर्णय लेते हुए यह तय किया कि गांव में पुरखों के जमाने से मकान बनाकर रह रहे लोग जिनके पास जमींन का कोई दस्तावेज नहीं है उन्हें एक वर्ष के अंदर पट्टा प्रदान किया जाएगा। यही नहीं छत्तीसगढ़ के करोड़ों किसानों को नक्शा, खसरा तथा बी-1 की नकल एक माह के अंदर नि:शुल्क प्रदान की जाएगी और अभी तक यह प्रदेश के 50 प्रतिशत किसानों को उपलब्ध करायी जा चुकी है।

                   धरमलाल कौशिक ने कहा कि हमारी सरकार काम में विश्वास करने वाली सरकार है न कि सड़कों पर राजनीतिक स्वांग रचने वाली सरकार। उन्होंने कहा कि प्रदेश का किसान अच्छी तरह जानता है कि उसका भविष्य भारतीय जनता पार्टी के साथ ही सुरक्षित है। इसी कारण हमने प्रदेश में जीत की तिकड़ी लगाई है और हम आशान्वित हैं कि अपने कामों के सहारे हम पुन: जनता का विश्वास अर्जित करेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close