निराशावाद से बचें युवा..योगेश की मौत सीएम ने जताया दुख

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

raman.........singhबिलासपुर— मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान खुद पर मिट्टी तेल डालकर आत्मदाह का शिकार युवक योगेश साहू ने आज अस्पताल में दम तोड़ दिया। युवक का नाम योगेश साहू है। योगेश साहू ने 21 जुलाी को सीएम आवास के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। इसके बाद आग पर काबू पाते हुए उसे निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         योगेश की मौत पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने गहरा दुःख जाहिर किया है। मुख्यमंत्री ने योगेश के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है ।पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है । मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने योगेश की मृत्यु की  घटना को दुःखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होने युवाओं को जीवन में कभी निराश नहीं होने की सलाह दी है। कठिन परिस्थितियों का सामना हिम्मत के साथ करने को कहा है।

            सीएम ने कहा कि सरकार युवाओं को स्वरोजगार और रोजगार से जोड़ने के लिए कई योजनाओं का संचालन कर रही है ।निःशुल्क कौशल प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी है । छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है ,जहां प्रदेश के युवाओं को कौशल प्रशिक्षण का कानूनी अधिकार दिया है । राज्य के सभी 27 जिलों में आजीविका प्रशिक्षण के लिए लाइवलीहुड कालेज खोले गए हैं। युवाओं के लिए निःशुल्क आवासीय प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी है । जिला रोजगार कार्यालय में सप्ताह में कम से कम एक दिन युवाओं के लिए स्वरोजगार मार्गदर्शन और प्लेसमेंट कैम्प लगाने का भी प्रावधान किया गया है ।

                            मालूम हो कि बीरगांव निवासी योगेश साहू  21 जुलाई को रायपुर में आत्मदाह का प्रयास किया था । योगेश का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा था। मुख्यमंत्री योगेश को देखने अस्पताल भी गए थे । उन्होंने युवक का सम्पूर्ण इलाज राज्य सरकार की तरफ से करवाने की घोषणा की थी । डॉक्टरों ने योगेश को जिन्दा रखने का भरसक प्रयास किया। बावजूद इसके योगेश को बचाया नहीं जा सका । योगेश ने आज सुबह दम तोड़ दिया।

close