एसपी के दरवाजे रखा गुलाब..अब महाभियान की बारी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG_20160728_153036-300x169बिलासपुर—-सर्वदलीय मंच ने आज पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में प्रेस क्लब से शांति रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। शशिकांत कोन्हेर की अगुवाई में शहर के सभी संस्थानों और गणमान्य नागरिकों ने पुलिस कप्तान कार्यालय तक पद मार्च किया। सर्वदलीय मंच जब पुलिस कार्यालय पहुंचा तो उस पुलिस कप्तान अपने कक्ष में नहीं मिले।बावजूद इसके गांधीगिरी दिखाते हुए मंच के सभी सदस्यों ने मंयक श्रीवास्तव के कार्यालय के सामने गुलाब रखकर अनूठी जांच के लिए बधाई दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          गुरुवार को नागरिक संघर्ष समिति और सर्वदलीय मंच ने गौरांग हत्याकाण्ड और पुलिस जांच के खिलाफ अनूठा विरोध प्रदर्शन किया। मंच के के सदस्यों ने प्रेस क्लब से लेकर एसपी कार्यालय तक पदयात्रा कर पुलिस कप्तान को गुलाब भेंटकर बधाई दी। सर्वदलीय मंच के लोग जब पुलिस कार्यालय पहुंचे तो उस समय पुलिस कप्तान मयंक श्रीवास्तव नहीं थे। मंच के लोगों ने एसपी कक्ष के सामने मुख्य द्वार पर ही गुलाब का फूल रख विरोध लचर जांच के खिलाफ विरोध जताया।

              मालूम हो कि 23 जुलाई को मैग्नेटो मॉल के टीडीएस बार में गौरांग बोबड़े की सदिग्ध मौत हो गई थी।मामले में पुलिस ने शहर के चार युवकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। मामले में पुलिस की लापरवाही और जांच को लेकर शहरवासियों को संदेह और आक्रोश दोनो ही हैं। दो दिन लगातार बैठक के बाद सर्वदलीय मंच ने गुरुवार को प्रेस क्लब से एसपी ऑफिस तक पैदल मार्च किया। पुलिस कप्तान उस समय अपने कार्यालय में नहीं थे। लोगों ने एसपी ऑफिस के दरवाज पर ही गुलाब का फूल रखकर मामले की सही ढंग से जांच करने की मांग की है।

शहरवासियों और छात्रों से सम्पर्क

                 सर्वदलीय मंच के संयोजक प्रेस क्लब अध्यक्ष शशिकांत कोन्हेर ने बताया कि गोरांग मामले में नागरिक संघर्ष समिति शुक्रवार से हर दिन शहर के एक एक कॉलेज जाकर छात्र छात्राओ से संपर्क करेगी। लोगों को गोरांग मामले को लेकर चल रहे आंदोलन में साथ देने का आग्रह किया जाएगा। छात्र छात्राओ को बताया जाएगा कि आंदोलन को कुचलने के लिए चंद पूंजीपतियों की साजिश को सामने रखा जाएगा। कालेज में घटना के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। कोन्हेर ने बताया कि अगले सप्ताह संभावित महारैली को ध्यान में रखते हुए नगर वासियों से भी सम्पर्क किया जाएगा।

                सर्वदलीय मंच के संयोजक कोन्हेर ने बताया कि शुक्रवार को अभियान की शुरूआत गर्ल्स डिग्री कालेज से होगा। छात्राओं को गौरांग मामले की जानकारी दी जाएगी। गोरांग की बहन आंदोलन में समर्थन के लिए छात्राओ से संपर्क करेंगी। इस दौरान समिति के  लोग भी उपस्थित होंगे।

close