प्रदेश सरकार को जनता सिखाएगी सबक–अमित

Untitled-1 copyबिलासपुर—छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी पार्टी ने प्रदेश व्यापी जेल भरो आंदोलन अभियान के पहले नेहरू चौक पर जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। मंच से अमित जोगी समेत अन्य नेताओ ने महंगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। नेहरू चौक में विशाल सभा को संबोधित करते हुए मरवाही विधायक अमित जोगी ने कार्यकर्ताओं और हजारों की भीड़ को रिचार्ज किया। जनसभा को संबोधित करने के बाद जोगी के अगुवाई में करीब तीन हजार लोगों ने सांकेतिक गिरफ्तारी दी।

            सभा को संबोधित करते हुए अमित जोगी ने कहा कि बड़बोले लोग जो छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी को असरहीन मानते थे। जिन्होंने प्रदेश व्यापी बंद अभियान को असफल बताया था। आज उनका मुंह बंद हो गया है। आज के ऐतिहासिक जेल भरो आंदोलन को देखकर उन्हे मालूम हो गया होगा कि प्रदेश की जनता भ्रष्टाचार और प्रशासनिक तानाशाही से कितना परेशान है।

                         नेहरू चौक धरनास्थल पहुंचकर मरवाही विधायक अमित जोगी ने पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया। प्रदेश सरकार के मुखिया और स्थानीय मंत्री पर जमकर निशाना साधा। जोगी ने कहा कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी डरी हुई है। जेल भरो आंदोलन को असफल बनाने के लिए सरकार ने भरसक प्रयास किया। लेकिन जनता ने उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया।

                         पुलिस प्रशासन की मदद से कार्यकर्ताओं से भरी गाड़ियों को बिलासपुर पहुंचने से रोका गया। बावजूद इसके लोगों को रोकने में वे नाकामयाब हुए हैं। लोग खेती किसानी छोड़ कर गिरफ्तारी देने  पहुंच रहे हैं। राज्य की भ्रष्ट और कपटी  दमन को बढ़ावा देने वाली सरकार चाहे कितनी भी गाड़ियां रोके लेकिन जनता के जोश,आक्रोश और विरोध से बच नहीं पाएंगे।

अमित ने कहा कि  जनता ने आज दमन को नकारते हुए जेल भरो आंदोलन को ऐतिहासिक बना दिया है। आम लोगों के मन में राज्य की भ्रष्ट सरकार के खिलाफ भयंकर आक्रोश है। प्रदेश सरकार ने एक लाख करोड़ से ज्यादा का भ्रष्टाचार कर गरीबों के मुंह का निवाला छीना है। आउटसोर्सिंग से स्थानीय बेरोजगारों के सपनों को तोड़ा है। बेरोजगार जवानों को आत्मह्त्या के लिए विवश किया है। महंगाई की मार से जनता त्राहि त्राहि कर रही है। जनता के तन से कपड़े उतार लेने की तैयारी सरकार कर रही है। सभा में पहुंची भीड़ से जाहिर हो गया है कि आम जनता भारतीय जनता पार्टी की सरकार से कितना असंतुष्ट है।

अमित जोगी ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के 13 साल के राज में छत्तीसगढ़ नंबर वन बना है तो सिर्फ और सिर्फ घोटालों में।  अब तक करीब 40 घोटाले ही प्रदेश सरकार की बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ कि जनता भोली जरुर है लेकिन सब देख रही है। समय आने पर जनता अपना हिसाब चुकता जरूर करेगी।

जोगी ने कहा कि धान का कटोरा कहे जाना वाला राज्य आज धान खरीद रहा है। रखरखाव नहीं होने के कारण प्रतिवर्ष हजारों क्विंटल धान बर्बाद हो रहा है। किसानों के मेहनत को पानी की तरह बहाया जा रहा है। भाषणवाजी के बाद उपस्थित लोगों ने करीब चार बजे पुलिस को सांकेतिक गिरफ्तारी दी।

मंच पर सियाराम कौशिक

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के जेल भरो अभियान के पहले नेहरू चौक पर आयोजित विशाल सभा को कांग्रेेस विधायक सियाराम कौशिक ने भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होने प्रदेश सरकार समेत स्थानीय मंत्री पर निशाना साधा। अपने संबोधन के दौरान बिल्हा विधायक ने कहा कि साल 2018 में जोगी की सरकार बनेगी। सारे भ्रष्टाचारी जेल में नजर आएंगे। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार को हटाने का माद्दा सिर्फ जोगी कांग्रेस के पास ही है। सियाराम ने साकेतिक गिरफ्तारी से पहले मंच से कहा कि जनता प्रदेश सरकार की रीति और नीति से तंग आ चुकी है।

मंच पर कांग्रेसी चेहरे

नेहरू चौक में आयोजित जेल भरो आंदोलन के मंच पर अजीत जोगी समर्थक कांग्रेस पार्षद शहजादी कुरैशी, अनिल टाह, विश्वंभर गुलहरे, साजी मैथ्यू संतोष दुबे,समीर अहमद, विक्रांत तिवारी, विजय दुबे और जीतू ठाकुर समेत कई चेहरे नजर आए। चांटीडीह से बाबा खान, देवरीखुर्द से इशहाक कुरैशी, भीड़ के साथ जोगी के समर्थन में सभास्थल पहुंचकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

गाड़ी से लाए गए लोग

             नेहरू चौक में आयोजित छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस सभा में जमकर भी़ड़ देखने को मिली। गाड़ियों में भरकर आम जनता को तखतपुर,सकरी,रतनपुर,मस्तूरी बिल्हा से लाया गया। जोगी कांग्रेस नेताओं ने दावा किया है कि जनसभा में करीब 6 हजार से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। किसी भी व्यक्ति को जोर जबरदस्ती कर जेल भरो आंदोलन के लिए नहीं लाया गया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...