शराबबंदी के नाम पर धोखा..अमित जोगी

AMIT JOGI--BITE--EXCLUSIVEबिलासपुर—-मरवाही विधायक अमित जोगी ने बताया कि पूर्ण शराबबंदी की मांग के खिलाफ सरकार का उन्हें जवाब मिल गया है। वाणिज्यिक कर विभाग के अवर सचिव के अनुसार साल 2016.17  की आबकारी नीति जारी हो चुकी है। इसलिए शराब बंदी के खिलाफ निर्णय पर अभी विचार नहीं किया जा सकता है। अमित जोगी ने बताया कि 2011 से मुख्यमंत्री ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी होगी इसका हमें आज भी इंतजार है। जोगी ने कहा कि पत्र से जाहिर होता है कि प्रदेश सरकार शराबबंदी के नाम पर जनता को केवल झांसा दे रही है।

प्रेस नोट जारी कर अमित जोगी ने बताया है कि छत्तीसगढ़ में शराब पीने वालों की संख्या पिछले कुछ सालों में तेज़ी से बढ़ी है। राष्ट्रीय वार्षिक स्वास्थ्य सर्वेक्षण के अनुसार छत्तीसगढ़ के 100 में से 32 लोग शराबी है। यह आंकड़ा राष्ट्रीय आंकड़े से अधिक है। राज्य बनने के बाद से छत्तीसगढ़ में देशी शराब की खपत 12 लाख से 19 लाख प्रूफलीटर हो गई है।

मरवाही विधायक ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से सवाल किया है कि क्या यही है उनका शराबबंदी का मॉडल। आबकारी विभाग की ओर से शराब ठेकेदारों और दुकानों को राजस्व बढ़ाने के लिए खपत बढ़ाने का टारगेट दिया जाता है। जहां दुकाने बंद हो रही वहां ठेकेदारों के गुर्गे अवैध शराब की बिक्री कर रहे हैं। गांवों में कोचिओं का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है।

————————-

 युवा छजकां कार्यकर्ताओं ने बेची जोगी की श्कर मुक्तश् सब्जियां

§  महंगाई और भ्रष्टाचार विरोध सप्ताह

§  महंगाई और कालाबाजारी के खिलाफ चलाया प्रदेशभर में जनजागरण अभियान

§  दिया नाराए श्जोगी का सपनाए कर मुक्त हो छत्तीसगढ़ अपनाश्

रायपुर—युवा छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने महँगाई और भ्रष्टाचार विरोध सप्ताह मनाते हुए जमाखोरी और कालाबाजारी का प्रदेश भर में प्रतीकात्मक विरोध किया है।युवा नेताओं ने विनोद तिवारी की अगुवाई में जयस्तंभ चौक केे पास ठेला लगाकर सब्जी का विक्रय किया।

प्रदेश के जिला मुख्यालयों में छजकां कार्यकर्ताओं ने सस्ते दर में जोगी की कर मुक् सब्जी का विक्रय किया। महंगाई और कालाबाजारी के विरोध में कार्यकर्तायों ने एक ही सब्जी के तीन ढेर रखे। तीनों ढेरों का दाम अलग अलग था। एक ढेर का दाम बाजार पर रखा गया। दूसरा पहले से महंगा और  तीसरा ढेर कर मुक्त जोगी के नाम पर बेचा गया। जोगी कार्यकर्ताओं ने अपने.अपने क्षेत्र के सब्जी बाजार,चौक चौराहों में ठेला लगाकर जानकारी देते हुए हुए सब्जी की जानकारी दी। कार्यकर्ताओं ने चौक.बाजार वाले इलाकों में लाउडस्पीकर लगाकर भाजपा राज में कर प्रतिरोपण, कालाबाजारी और महंगाई की जानकारी दी।

———————

—————-00

जून से अब तक 626 मिमी औसत वर्षा, नाराय‡ापुर में सबसे अधिक
सक्रिय मानसून के चलते प्रदेश में एक जून से अब तक प्रदेश के सभी 27 जिलों में 626 मिलीमीटर औसत वर्षा रिकार्ड की जा चुकी है, जो अब तक की स्थिति में होने वाली बारिश का 103.7 प्रतिशत है। सर्वाधिक 1045.2 मिलीमीटर बारिश नाराय‡ापुर जिलें में हुई है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग मं˜ाालय द्वारा जारी वर्षा की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार उžार बस्तर(कांकेर)
जिले में 1005.8 मिलीमीटर, बीजापुर जिले में 998.5 मिलीमीटर, बस्तर जिले में 848 मिलीमीटर, को‡डागांव जिले में 838.1 मिलीमीटर, दक्षिण बस्तर(दंतेवाड़ा) जिले में 775.4 मिलीमीटर, सुकमा जिले में 741.7 मिलीमीटर, रायगढ़ जिले में 736.2 मिलीमीटर, जांजगीर जिले में 683.4 मिलीमीटर, धमतरी जिले में 631.9 मिलीमीटर, जशपुर जिलें में 596 मिलीमीटर, बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में 580.2 मिलीमीटर, राजनांदगांव जिले में 566.5 मिलीमीटर, बालोद जिले में 564.9 मिलीमीटर, कोरबा जिले में 560.2 मिलीमीटर, गरियाबंद जिले में 542 मिलीमीटर, दुर्ग जिले में 536.1 मिलीमीटर, बिलासपुर जिले में 536 मिलीमीटर, कोरिया जिले में 526.2 मिलीमीटर, महासमुंद जिले में 519.9 मिलीमीटर, रायपुर जिले में 504.4 मिलीमीटर, बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में 497.8 मिलीमीटर, बेमेतरा जिले में 494.7 मिलीमीटर, कबीरधाम जिले में 447.2 मिलीमीटर, सरगुजा जिले में 406.8 मिलीमीटर, मुंगेली जिले में 382.6 मिलीमीटर, और सूर जपुर जिले में 336.4 मिलीमीटर औसत वर्षा अब तक दर्ज की गई है। आज सवेरे समाप्त 24 घंटे में पूरे प्रदेश में औसत 29.2 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है।

————————

प्रति सम्पादक जी
करीब एक लाख शिक्षा कर्मी है
और ज्यादारत  मोबाईल नेट यूजर है।
कृपया इसे पोस्ट करने का कस्ट करे।

</p>
<div id=loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...