माललदान में बिलासपुर का रिकार्ड..सफाई में अव्वल

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

gdai_malबिलासपुर— बिलासपुर रेलवे जोन लगातार दूसरी बार लक्ष्य से अधिक लदान का कीर्तिमान रचा है। अधिकारियों के अनुसार माल परिवहन में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल ने रेलकर्मियों के समेकित प्रयास से जोन को सफलता की नई ऊंचाइयों तक पहुंंचाया है। दूसरे साल भी लगातार लक्ष्य से अधिक लदान कर रिकार्ड स्थापित किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर रेलमण्डल से मिली जानकारी के अनुसार वित्तीय वर्ष 2016-17 के प्रथम 04 माह अप्रैल से जुलाई के बीच 45 मिलियन टन माल ढुलाई बिलासपुर मण्डल ने की है। पिछले वित्तीय वर्ष 41.12 की तुलना में 10.48 प्रतिशत अधिक रिकार्ड लदान हुआ है। माल परिवहन की दृष्टि से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, का बिलासपुर मंडल हमेशा की तरह भारतीय रेलवे का सिरमौर साबित हुआ है। साल दर साल माल लदान में अपने पिछले रिकार्ड को तोड़ने वाला बिलासपुर रेल मंडल देश की आर्थिक गतिविधियों की निरंतरता को बनाए रखने में उल्लेखनीय कार्य किया है।

रेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार 2016-17 के पहले चार महीने के लिए बिलासपुर मण्डल को 44.45 मिलियन टन माल लदान का लक्ष्य दिया गया था। मंडल ने लदान के क्षेत्र में भारतीय रेलवे में नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए 45.43 मिलियन टन माल का लदान किया है। रेलवे प्रशासन को 4824.76 करोड रूपये का आय हुआ है। पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुतना में बिलासपुर मण्डल को 16.92 करोड रूपये अधिक आय हुई है।

सफाई में बिलासपुर अव्वल

आई.आर.सी.टी.सी. ने 407 रेलवे स्टेशनों का साफ सफाई और स्वच्छता से संबंधित विभिन्न पैमानों के आधार पर सर्वे में बिलासपुर स्टेशन को देश का तीसरा सबसे साफ-सुथरा स्टेशन बताया है।स्वच्छता की श्रेणी में रेलवे के सभी 17 रेलवे जोनल मुख्यालयों के स्टेशनों और प्रतिदिन 25 हजार से 50 हजार रेल यात्रियों को हैण्डल करने वाले रेलवे स्टेशनों की श्रेणी में बिलासपुर रेलवे स्टेशन को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। मंडल रेल प्रबंधक रविन्द्र गोयल ने बताया कि रेल परिवार के सभी सदस्यों, रेल उपभोक्ताओं और रेल यात्रियों के सहयोग से ही संभव हुआ है। गोयल ने रेल कर्मचारियों के सहयोग के लिए बधाई  दी है।

close