कर्जदारों ने की सूदखोरों की शिकायत

VIRODH-1

बिलासपुर— जूना बिलासपुर निवासी इन्दू केशरवानी ने सूदखोरी के चलते कुछ दिनों पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को पंचनामा कार्रवाई के दौरान मृतका के पास से एक सुसाइड नोट मिला । सुसाइड  नोट में कुछ लोगों के नाम भी लिखे हुए थे। जो व्याज के लिए महिला पर अनावश्यक दबाव बना रहे थे। जिससे परेशान महिला ने आत्महत्या का कदम उठाया। मामले में एफआईआर तो दर्ज हुआ लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई । मामले की गंभीरता को देखते हुए बिलासपुर रेंज के आई जी पवन देव ने कोतवाली थाने को कार्रवाई करने का दिशा निर्देश दिया। आई जी के आदेश के बाद आत्महत्या के मामले में पुलिस चार आरोपियों की तलाश कर रही है जिनका नाम सुसाइट नोट में दर्ज है। आरोपियों में दो महिला और दो पुरुष हैं।

                  22 तारीख को जूना बिलासपुर स्थित मनोहर बार के सामने एक मकान में एक महिला की पंखे पर लटकी हुई लाश मिली थी। सूचना के बाद पुलिस ने प्राथमिक तौर पर सुसाइड का मामला दर्ज कर जांच कर रही थी। पंचनामा कार्रवाई के दौरान महिला के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें सूदखोरों से तंग आकर महिला आत्महत्या जैसा संगीन कदम उठाया। सुसाइड नोट से पुलिस को पता चला कि मृतका ने मोहल्ले के ही कुछ लोगों से व्याज पर उधार ली थी। सूदखोर व्याज के लिए उस पर लगातार दबाव बना रहे थे। व्याज नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे। रोज रोज की धमकी से तंग आकर महिला ने 21 और 22 तारीख की दरम्यानी रात अपने घर में फांसी ली।
आई जी मिले निर्देश के बाद सिटी कोतवाली ने जब धरपकड़ का प्रयास किया तो। आरोपियों ने महिला के घर वालों पर केश वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। मोहल्लेवासियों ने सिटी कोतवाली पहुंचकर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोहल्ले के बहुत से लोगों ने इन सुदखोरों से रूपए उधार लिए हैं। जिन पर सूदखोर लगातार दबाव बना रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *