नगरवासियों को बच्चों ने दिया सफाई संदेश

railyबिलासपुर— स्थानीय पुलिस ग्राउण्ड मैदान में निगम प्रशासन और विभिन्न शालाओं के एनसीसी अधिकारियों ने खुले में शौच के खिलाफ रैली निकालकर स्वच्छता के प्रति जागरूकता का संदेश दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महापौर किशोर राय ने पुलिस मैदान में उपस्थित एनसीसी कैडिट के अधिकारियों और बच्चो को संबोधित किया।

                    पुलिस मैदान में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए किशोर राय ने कहा कि जिस तरह गंदगी और बीमारी में सीधा संबध है वही संबेध सफाई और निरोगी के बीच होता है। प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर स्वच्छ भारत का नारा दिया गया था। उन्होंने खुले में शौच मुक्त भारत की कल्पना की। उम्मीद है कि लोगो के सहयोग से एक दिन बिलासपुर के एक एक घर में शौचालय होगा। किशोर ने कहा कि खुले में शौच नहीं होने से 90 प्रतिशत बीमारी खुद ब खुद खत्म हो जाएगी।  रैली के माध्यम से लोगो को समझाईश देने का प्रयास किया गया है कि बिलासपुर को स्वच्छ बनाने के लिए खुले में शौच का बहिष्कार करना होगा

                            पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव ने एनसीसी कैडिट्स ,बच्चों और अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि देखकर अच्छा लगता है कि अब स्कूली बच्चे भी साफ सफाई को लेकर बहुत गंभीर हैं। उत्साह को देखने के बाद मुझे पूरा विश्वास है कि बिलासपुर को अब स्वच्छ होना ही होगा। 7 छत्तीसगढ़ बटालियन के अधिकारी नरेन्द्र कछवाहा ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया।

                          महापौर किशोर राय, पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव और छ.ग. बटालियन के अधिकारी नरेन्द्र कछवाहा ने जन जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में डीपी विप्र महाविद्यालय,महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल, देवकीनंदन कन्या उच्चतर माद्यमिक शाला,वर्जेस स्कूल समेत विभिन्न शालाओं के छात्र-छात्राओं और एनसीसी कैडिट्स ने हिस्सा लिया।  जनजगारूकता रैली पुलिस स्टेडियम से ईदगाह चौक, मिशन अस्पताल, सिम्स चौक, देवकीनंदन चौक, तिलक नगर, नेहरू चौक, राजेन्द्र नगर चौक होते हुये वापस पुलिस ग्राउण्ड में खत्म हुई।

                          एनसीसी कैडिटस और निगम स्वास्थ्य विभाग ने स्लम बस्ती जरहाभाठा मंगल भवन तक स्वच्छता रैली निकाली। पूर्व पार्षद अनुज टंडन, एनसीसी कैडिट्स और निगम के अधिकारियों ने घर घर जाकर स्वच्छता का संदेस दिया। नोडल अधिकारी भागीरथ वर्मा ने स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला।

                                         इस मौके पर  डी.पी.विप्र. महाविद्यालय अनुराग शुक्ल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा, डी.एस.पी. ट्रैफिक मधुलिका सिंह, लेफिटिनेट आशीष शर्मा, सीएसपी लखन पटले, एडिशनल एसपी प्रशांत कत्लम समेत अधीक्षण अभियंता भागीरथ वर्मा और विभिन्न शालाओं के प्राचार्य, शिक्षक-शिक्षिकायें, छात्र-छात्रायें, निगम कर्मचारी उपस्थित थे।

 महापौर करेंगे झण्डारोहण

बिलासपुर— स्वतंत्रता दिवस की 70 वीं वर्षगांठ धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। महापौर किशोर राय निगम के विकास भवन में सुबह 7 बजे, टाउनहाल में सुबह 7.15 बजे, पंप हाउस में 7.30 बजे और निगम के औषद्यालय में 7 बजकर 45 मिनट पर झंडारोहण करेंगे। ’’ध्वजारोहण’’ कार्यक्रम में जनप्रतिनिधिगण, समस्त अधिकारी,कर्मचारियों के अलावा गणमान्य लोग उपस्थित रहेगें।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...