जोगी ने की न्यायिक जांच की मांग…

IMG-20160812-WA0005बिलासपुर– मरवाही विधायक अमित जोगी और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज संभागायुक्त निहारिका बारीक सिंह मुलाकात कर फाइलेरिया दिवस पर वितरित किए गए दवाई और बीमार बच्चों के मामले में न्यायिक जांच की मांग की है। इस मौके पर बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक,पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष विशेष रूप से उपस्थित थे।

                         अमित जोगी,सियाराम कौशिक और धरजीत सिंह ने संभागायुक्त निहारिका बारीक से मिलकर स्कूलों में बाटें गए दवाई और बच्चों के बीमार होने के मामले में न्यायिक जांच की मांग की है। जोगी ने लिखित शिकायत में बताया कि 10 जुलाई को फायरेलिया उन्मूलन और क्रीमी मुक्त कार्यक्रम के तहत जिला मुंगेली के बच्चों को दवाया खिलाया गया। दवा खाने के बाद दो सौ से अधिक बच्चे बीमार हुए। एक बच्चे को सिम्स रिफर किया गया।

         जोगी ने कहा कि दवाई खाने के बाद मोतिमपुर,धूमा,रामबोड़,गंगद्वारी,मोहभट्ठा,सिलदह,सोढ़ी,भटगांव छिनभोग के बच्चों के जहरीली दवाई खाने से हालत बिगड़ गयी। इसके सभी बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य विभाग पथरिया और सरगांव में भर्ती किया गया। एक बच्चे को गंभीर हालत में सिम्स भी रिफर किया गया।

               निहारिका बारीक से जोगी ने न्यायिक जांच की मांग करते हुए कहा कि बच्चो को दी गयी दवाई अमानक और जहरीला था। दवाई की गुणवत्ता और कपंनी की जांच की जाए। लापरवाह दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। बिलासपुर संभाग में ऐसी अमानक दवाई के वितरण पर तत्काल रोक लगाया जाए। बीमार बच्चों का इलाज सर्व सुविधायुक्त अस्पताल में की जाए। जोगी ने कहा कि न्यायिक जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कदम प्रशासन उठाए।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...