एसईसीएल में सीएमडी ने किया झण्डारोहण

CMD SECL at the Independence day ground बिलासपुर—इंदिरा विहार खेल मैदान एसईसीएल  में 70वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि अध्यक्ष सह प्रबंध निदेषक बी.आर. रेड्डी ने ध्वजारोहण के बाद परेड की सलामी ली।

               अध्यक्ष सह प्रबंध निदेषक ने परेड कमांडर लेफ्टिनेन्ट कमाण्डर व्ही. दक्षिणामूर्ति, क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी हसदेव क्षेत्र एवं उप-परेड कमांडर डी.पी. दिवाकर सुरक्षा उप-निरीक्षक मुख्यालय बिलासपुर के नेतृत्व में मुख्य परेड का निरीक्षण किया।

                      मुख्य अतिथि अध्यक्ष सह प्रबंध निदेषक बी.आर. रेड्डी ने उपस्थितो लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ दी। उन्होने कहा कि आज का दिन शहीदों की शहादत एवं उनकी कुर्बानी को स्मरण करने का दिन है ।  उन्होंने कहा 137.93 मिलियन टन के साथ एसईसीएल देश का लगभग एक चौथाई हिस्सा कोयला उत्पादन करता है ।  2019-20 तक कोलइण्यिा को 1 बिलियन टन उत्पादन का लक्ष्य है जिसमें हमारी जिम्मेदारी 240 मिलियन टन कोयला उत्पादन की है ।

                    संबोधित करते हुए रेड़्डी ने कहा कि अधोसरंचना के विकास और तकनीक के सहयोग से उत्पादन एवं विकास को आधार मिलता है । नए साइडिंग के निर्माण, रेल एवं रोड नेटवर्क, मेरी-गो-राउंड सुविधायुक्त उच्च क्षमता के साइलों एवं रैपिड लोडिंग सिस्टम, कोरबा कोलफील्ड्स में ईस्ट-वेस्ट रेल काॅरीडोर तथा रायगढ़ क्षेत्र में ईस्ट काॅरीडोर के निर्माण से उपभोक्ता तक तेजी से कोयला प्रेषण में मदद मिलेगी। रेड्डी ने बताया कि ई-प्रोक्योरमेंट एवं ई-टेण्डरिंग अपनाने से पारदर्शी व्यवस्था कायम करने में मदद मिली है। सतत विकास के तहत संसाधनों के समुचित उपयोग और अपव्यय रोकने के ललिए खदानों से निकले जल को पेयजल और सिंचाई में उपयोग करने की दिशा में काम कर रहे हैं ।CMD Speech

                              सह प्रबंध निदेशक ने अपने भाषण में एसईसीएल की सामाजिक और आर्थिक क्षेत्रों की गतिविधियों के बारे में लोगों को जानकारी दी। उन्होने बताया कि हेल्थ से लेकर सामाजिक सरोकार के मुद्दों पर एसईसीएल लगातार काम कर रहा है। शहर से लेकर आदिवासी अंचल तक अपनी भूमिकाओं को इमानदारी से निर्वहन कर रहा है।

                        इसके पूर्व एसईसीएल प्रशासनिक भवन मैदान निदेषक (कार्मिक) डा. आर.एस. झा ने मुख्यायलय के सामने शहीद स्मारक और भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर मल्यार्पण किया। ध्वजारोहण के बाद परेड की सलामी ली । राष्ट्रीय गान डीएव्ही स्कूल के छात्र/छात्राओं ने प्रस्तुत किया। उन्होंने वीर शहीदों और श्रमवीरों को स्मरण करते हुए कहा कि एसईसीएल की उपलब्धियाँ हमारे कुशल श्रमिकों की मेहनत और लगन का हीं प्रतिफल है ।

                                   इंदिरा विहार खेल मैदान के मुख्य समारोह में निदेषक (वित्त) ए.पी. पण्डा, निदेषक कार्मिक डा. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी (संचालन) कुलदीप प्रसाद, निदेषक तकनीकी (योजना/परियोजना) पी.के. सिन्हा, श्रद्धा महिला मण्डल अध्यक्षा  बी. शैलजा रेड्डी, उपाध्यक्षागण- सुमन झा, वीणा प्रसाद, संगीता सिन्हा उपस्थित थे । समारोह में मुख्य अतिथि अध्यक्ष सह प्रबंध निदेषक बी.आर. रेड्डी ने निदेश  मण्डल और श्रद्धा महिला मण्डल की पदाधिकारियों के साथ सामूहिक रूप से कबूतर और गुब्बारे आकाष में छोड़कर शांति का संदेष दिया ।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...