सीएमडी ने लिया अंगदान का संकल्प

BHASKAR MISHRA

DSC_3336बिलासपुर–राष्ट्रीय अंगदान दिवस पर एसईसीएल मुख्यालय में अंगदान जागरूक शिविर का आयोजन किया गया। चिकित्सा विभाग टीम ने पेपर.पैम्फलेट सूचना प्रसारण प्रत्यक्ष संवाद के माध्यम से एसईसीएल कर्मचारियों के बीच अंगदान के बारे में जानकारी दी। चिकित्सा अधिकारियों ने शरीर के विभिन्न अंगों की प्रतिपूर्ति कितने समय के भीतर की जा सकती है अंगदान की प्रक्रिया क्या है के बारे उपस्थित लोगों को बताया। फॉर्म.रजिस्ट्रेशन अगदान के बारे में पूछे सवालों का जवाब दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   शिविर पहुंचकर एसईसीएल अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बी आर रेड्डी ने फॉर्म भरकर अंगदान का संकल्प लिया । इस मौके पर प्रबंधन की तरफ से निदेशक वित्त ए पी पंडा निदेशक कार्मिक डॉ आर एस झा निदेशक योजना परियोजना पी के सिन्हा समेत कई कर्मचारी और अधिकारियों फार्म भरकर अंगदान का एलान किया।

                        मालूम हो कि 13 को नेशनल ऑर्गन डे के अवसर पर कोयला विद्युत नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री पीयूष गोयल ने देशवासियों से अंगदान अभियान से जुड़ने को कहा था। पीय़ुष गोयल ने अंगदान का लिया।  साथ ही संचार के विभिन्न माध्यमों से लोगों को अंगदान करने का सन्देश भी दिया। गोयल ने कहा  कि अपने प्रयासों से ज्यादा से ज्यादा लोगों को अंगदान अभियान से जोड़ने का संकल्प लें। गोयल ने कहा कि अंगदान मनुष्य को मृत्यु के बाद भी दूसरों में जीवित रखता है। यह सबसे बड़ा पुण्य का काम भी है।प्रधानमंत्री ने भी अक्टूबर 2015 में मन की बात कार्यक्रम से लोगों से अंगदान करने की अपील की थी।

close