सीएम के स्पेशल पैकेज का आदेश जारी

Shri Mi
2 Min Read

raman-singh_13रायपुर।बिजली उपभोक्ताओं को बिजली की दरों में राहत देने के लिए विशेष पैकेज की घोषणा के अनुसार ऑर्डर जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में इस महीने की दस तारीख को आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गए निर्णय के दो दिन के भीतर इस विशेष राहत पैकेज का ऑर्डर ऊर्जा विभाग, मंत्रालय से ऑर्डर रिलीज कर दिया गया है।स्पेशल पैकेज में सभी घरेलू उपभोक्ताओं को माह जुलाई 2016 से लगने वाले व्ही.सी.ए. चार्जेस से 31 मार्च 2017 तक छूट दी जाएगी।
वहीं कृषक जीवन ज्योति योजना के तहत पात्रता रखने वाले किसानों को निःशुल्क बिजली की सीमा तक व्ही.सी.ए. चार्जेस से छूट रहेगी। आदेश में यह भी घोषणा की गई है कि छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कम्पनी से 132 के.व्ही., 33के.व्ही. और 11 के.व्ही. पर बिजली प्राप्त कर रहे स्टील उद्योग (एच.व्ही.-4) तथा रोलिंग मिल उद्योग (एच.व्ही.-5) को अगस्त 2016 से मार्च 2017 तक बिजली की खपत पर देय ऊर्जा प्रभार में एक रूपए 40 पैसे प्रति यूनिट की छूट रहेगी। ऊर्जा विभाग द्वारा मंत्रालय से इस महीने की 12 तारीख को जारी यह आदेश तत्काल प्रभावशील हो गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                              मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की विगत दस अगस्त को आयोजित बैठक में प्रदेश के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं, किसानों और स्टील उद्योगों को राहत देने के लिए विशेष पैकेज देने का निर्णय लिया गया था। राज्य में एक अप्रैल 2016 से लागू बिजली की दरों में व्ही.सी.ए. के कारण हुई वृद्धि को ध्यान में रखकर मंत्रिपरिषद के निर्णय के अनुरूप इस विशेष राहत पैकेज की घोषणा की गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close