जीएसटी पर कांग्रेस विधायकों की बैठक

Shri Mi
1 Min Read

tsरायपुर—-जीएसटी बिल 22 तारीख को विधानसभा में पेश किया जाएगा। कांग्रेस ने बिल का समर्थन देने का फैसला लिया है। उपभोक्ताओं पर भार नहीं पड़े, इसको लेकर सरकार को कांग्रेस हिदायत दे सकती है। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने बताया कि 22 तारीख को सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले कांग्रेस विधायकों की बैठक लेंगे। बैठक सुबह 10 बजे होगी। 

टीएस सिंहदेव ने बताया कि  जीएसटी बिल को लेकर सदन के भीतर की रणनीति पर भी चर्चा होगी।  केन्द्र की यूपीए सरकार ने सबसे पहले जीएसटी बिल तैयार किया था। कुछ सुझाव को मानते हुए केन्द्र सरकार ने बिल लाया और संसद ने पारित भी कर दिया है। इसलिए विधानसभा में बिल के विरोध का सवाल ही नहीं उठता है।

नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि सदन के भीतर पार्टी के सदस्य अपने सुझाव देंगे। उन्होंने कहा कि जीएसटी कानून के प्रभावशील होने के बाद अलग- अलग लगने वाले टैक्स खत्म हो जाएंगे। नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि जीएसटी से नुकसान भी हो सकता है। महंगाई बढ़ सकती है और उपभोक्ताओ- व्यापारियों को नुकसान उठाना भी पड़ सकता है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close