कांग्रेस करेगी गौशालाओं की जांच

IMG20160820114834बिलासपुर—प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी ने राजेन्द्र शुक्ला की अध्यक्षता में गौशाला निरीक्षण समिति का गठन किया । समिति एक सप्ताह के भीतर जिले के सभी ब्लाॅक में जाकर गौशालाओं का निरीक्षण करेगी। सरकार ने अभी तक गौशलाओं पर कितनी राशि खर्च की है आंकलन करेगी।

                    संभागीय प्रवक्ता अभय ने बताया कि समित गौशलाओं में जाकर पता लगाएगी कि सरकार से कितनी राशि मिली। कितना खर्च हुआ है? गौशाला में कितनी गायें है? कितनी की मौत हुई और मौत का कारण क्या है। ? राजेन्द्र शुक्ला ने बताया कि इस दौरान पता लगाया जाएगा कि चिकित्सकीय परीक्षण के लिये गौशाला में डाॅक्टर नियुक्त हैं या नहीं।

                      जिला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण राजेन्द्र शुक्ला ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी हिन्दू और हिन्दुत्व की बात करती है और चुनाव में जनता को गुमराह कर वोट बटोरती है। केन्द्र में और उन राज्यों में जहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार हैं, गौमाताओं की स्थिति दयनीय है। गौशाला के नाम पर करोड़ो रुपये खर्च किये जा रहे हैं।  देश में लगातार गौशालाओं में गाय माताओं की मृत्यु भूख-प्यास से हो रही है। बस्तर स्थित कर्रामाड़ा गौशाला में लगभग 200 गायों की मौत भूख-प्यास से हुई है। प्रदेश में जितनी भी गौशालाएं संचालित हो रही हैं, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रुप से भाजपा के कार्यकर्ताओं के हाथ में है।

                       प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर गौशाला निरीक्षण समिति का गठन किया गया है। कमेटी में दिलीप लहरिया-विधायक मस्तूरी, आशीष सिंह-विधायक प्रत्याशी तखतपुर विधानसभा, भुवनेश्वर यादव विधायक प्रत्याशी बेलतरा विधानसभा, योगेश यादव-जिला पंचायत सदस्य, रमेश कौशिक-जिला पंचायत सदस्य, जितेन्द्र पाण्डेय-जिला पंचायत सदस्य, विनोद दिवाकर-बिल्हा ब्लाॅक अध्यक्ष, विजय वर्मा, बृजेश दुबे, अजय सिंह, राजेन्द्र साहू, शिवबालक कौशिक-तखतपुर ब्लाॅक अध्यक्ष, मुन्ना श्रीवास, अभिषेक सिंह, गरीबा यादव, विरेन्द्र शर्मा-मस्तूरी ब्लाॅक अध्यक्ष, मनोहर कुर्रे, दुबे सिंह कश्यप, पिनाल उपवेजा, संदीप शुक्ला-अध्यक्ष कोटा ब्लाॅक, अनिल सिंह चैहान, नीरज जायसवाल, प्रशांत श्रीवास-अध्यक्ष पेण्ड्रा ब्लाॅक, शंकर पटेल, राकेश शर्मा, मनोज गुप्ता-अध्यक्ष मारवाही ब्लाॅक, नारायण शर्मा, अजय राय का नाम शामिल है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...