अंतिम संस्कार के पहले शव बरामद

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

sarkanda thanaबिलासपुर—- सीपत पुलिस ने नरगोड़ा में महिला के शव को दाह संस्कार होने से पहले कस्टडी में ले लिया है। मामला सरकंडा क्षेत्र के होने के कारण जीरो में मर्ग कायम किया है। सीपत पुलिस को आशंका है कि कल्याणी ऊर्फ डाली की मौत सामान्य नहीं है। डाली के गर्दन पर रस्सी के निशान हैं। शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             सीपत पुलिस को जानकारी मिली कि सरकंडा थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक के पास रहने वाली महिला की संदिग्ध स्थित में शव मिला है। पति ने शव को प्रायवेट अस्पताल में ले गया । मौत की पुष्टी होने के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए अपने पुश्तैनी गांव नरगोड़ा ले गया। लेकिन पुलिस ने सूचना मिलते ही शव को बरामद कर लिया है। मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए सीपत हॉस्पिटल भेज दिया।

                  जानकारी के अनुसार सरकंडा थाना क्षेत्र के स्टेट बैक के सामने रहने वाली कल्याणी उर्फ डॉली पति हरिशंकर शर्मा की लाश संदिग्घ अवस्था में एक दिन पहले घर में मिली। घटना के बाद हरिशंकर पत्नी के शव को केयर एंड क्योर हॉस्पिटल ले गया। परीक्षण के बाद डाक्टरो ने डॉली को मृत मृत घोषित कर दिया।  हरिशंकर ने आटो से पत्नी की शव को दाह संस्कार के लिए सीपत स्थित गृहग्राम नरगोड़ा ले गया।

                               अंतिम संस्कार की तैयारियों के बीच सीपत पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय अस्पताल भेज दिया। पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना से मिली थी कि डॉली के शव को पहले फांसी पर लटकाया गया। मौत के बाद उसे उपचार के लिए केयर एन्ड क्योर में भर्ती किया गया।

             सीपत थाना प्रभारी विलियम टोप्पों ने बताया कि संदेह होने पर हरिशंकर शर्मा को हिरासत में लिया है। जांच के दौरान शव के गले और दोनो बाह पीठ पर चोट के निशान हैं। बेलटुकारी निवासी कल्याणी की बुआ ने बताया है कि हरिशंकर और कल्याणी को बीच कल  झगड़ा हुआ था। उस समय वह अपनी चार साल की बच्ची पायल को शर्मा के घर छोड़ने गयी थी।  हरिशंकर ने कल्याणी को मारापीटा भी था।

                पुलिस के अनुसार करीब दो बजे डॉली और हरिशंकर बीच मारपीट हुई। हरिशंकर सोने चला गया। उसकी आंख खुली तो कल्याणी उर्फ डाली फंदे पर झूल रही थी। कल्याणी को फांसी से उतारने के बाद हरिशंकर केयर एंड क्योर हॉस्पिटल शव को हास्पियट ले गया । उसके साथ एक पड़ोसी भी था। पड़ोसी ने पुलिस को बताया कि हरिशंकर आटो लेने आया। उसने बताया कि पत्नी बेहोश है। कमरे में आया तो देखा कि कल्याणी पलंग पर पड़ी हुई थी।

                       विलियम टोप्पों ने बताया कि घटना स्थल बिलासपुर सरकंडा थाना क्षेत्र का है। जीरो में मर्ग कायम कर हरिशंकर को शंका के आधार पर पूछताछ की जा रही है।  सरकंडा थाना को भी सूचित कर दिया गया है।

                      कल्याणी के दो बच्चे है। बड़ा बेटा 4 साल का और ढाई साल का है। थाना प्रभारी सरकंड़ा के अनुसार हत्या की आशंका से इंकार नही किया जा सकता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

 

close