स्पेशल पुलिस की स्पेशल लापरवाही

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

CIVIL LINE THANAबिलासपुर—रायपुर स्थित एक होलसेल दुकान में काम करने वाला सेल्समेन 13 अगस्त को बिलासपुर में लूट का शिकार हो गया। दो दिन बाद रायपुर में कम्पनी को जानकारी देने के बाद पीडित ने सिविल लाइन थाना पहुंचर शिकायक की। लेकिन पुलिस ने शिकायत लिखने से इंकार कर दिया। परेशान पीडित ने एसपी और आईजी से मामले में शिकायत की। सिविल लाइन पुलिस ने आज आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपियो के पकड़ने की पुष्टी पुलिस ने नही की है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                प्रार्थी राकेश माखिजा ने बताया कि वह जूना बिलासपुर का निवासी है। रायपुर स्थित एक होलसेल दुकान में सेल्समेन का काम करता है। बाजार से रूपये वसूलने के बाद 13 अगस्त की रात बिलासपुर स्टेशन पहुचा। स्टेशन से जूना बिलासपुर जाने के लिए पर्सनल आटो किया। जिस आटो में वह बैठा उसमें पहले से ही दो युवक सवार थे। राकेश माखिजा ने बताया कि मैने आटो चालक से कहा कि पर्सनल आटो किया है इसलिए दोनों युवको को आटो से बाहर किया जाए। आटो चालक ने बताया कि दोनो युवक कुछ दूरी के बाद उतर जाँएंगे।

                        इसके बाद आटो चालक आटो को तेजी से जूना बिलासपुर की वजाय मंगला ले गया। अंधेरे में तीनो ने उसके साथ मारपीट की। वसूली के 70 हजार रूपयों के अवावा पर्स,पेनकार्ड और 17 सौ रूपए नगद छीन लिया।

                       रूपये लूटने के बाद आटो चालक और दोनों युवकों उसे आटो से बाहर फेंक दिया। अंधेरे होने के कारण आटो नम्बर को नहीं पढ़ सका। राकेश माखिजा ने बताया कि लूट की जानकारी देने रायपुर स्थित कम्पनी गया। दो दिन बाद मामले की शिकायत करने बिलासपुर सिविल लाइन पहुचा।  ड्यूटी में तौनात अधिकारी ने शिकायत को गंभीरता से नही लिया।

                पीड़ित ने आईजी और एसपी से मामले की शिकायत की । एसपी से फटकार के बाद हरकत में आयी स्पेशल टीम ने लूट के आरोपी आटो चालक और उसके एक सहयोगी को हिरासत में लिया है। तीसरे युवक की तलाश जारी है। अारोपियो के गिरफ्तार होने के बाद सिविल लाइन पुलिस ने मामले में आज प्रार्थी की शिकायत पर लूट का मामला भी दर्ज कर लिया है। फिलहाल  आरोपियो की गिरफ्तारी की पुष्टी पुलिस नहीं की गयी है।

close