जमा होंगी पंडाल-विसर्जन की भी फोटो

Shri Mi
2 Min Read

img1110910038_1_1सभी नगरीय निकायों को निर्देश जारी
मूर्तिकार मिट्टी की मूर्तियाँ ही बनाए
रायपुर।प्रदेश में आगामी सितम्बर माह में आने वाले गणेशोत्सव की तैयारियां शुरू हो गयी हैं।राज्य शासन ने इस सम्बन्ध में सभी नगरीय निकायों को निर्देश जारी किये गए हैं कि राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण के निर्देशानुसार गणेशोत्सव की तैय्यारियों से लेकर विसर्जन स्थल तक की तस्वीरें अनिवार्यतः संकलित की जाएँ।इन तस्वीरों को 26 सितम्बर को राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा। संचालनालय नगरीय प्रशासन और विकास द्वारा सभी नगर पालिक निगमों के आयुक्तों ,नगर पालिका  परिषदों और नगर पंचायतों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों इस सम्बन्ध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                          निर्देश में यह भी कहा गया है कि इन निर्देशों का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार भी करें ताकि जन मानस को इस विषय में जानकारी मिले .उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा पहले भी जिला कलेक्टरों, निर्देश जारी किये गए हैं कि वे सुनिश्चित करें कि इस बार प्लास्टर ऑफ़ पेरिस की मूर्तियाँ न बनें और मूर्तिकारों द्वारा मिट्टी की मूर्तियाँ ही बनायीं जाएँ.  यदि कोई मूर्तिकार इस आदेश का उल्लंघन करे तो मूर्तियाँ जब्त करने की कार्रवाही की जाये .

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close