पेंड्रा कॉलेज में जोगी कांग्रेस का परचम

Shri Mi
4 Min Read

IMG-20160826-WA0101पेंड्रा।आदिवासी बाहुल्य अंचल के सबसे बड़े काॅलेज डाॅ भंवरसिंह पोर्ते शासकीय महाविद्यालय पेंड्रा में दिलचस्प और गहमागहमी भरे चुनावी माहौल के परिणाम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस समर्थित आशिर्वाद पैनल की झोली में गये। आज सुबह से काॅलेज परिसर में बेहद शांतिपूर्वक माहौल में कड़ी सुरक्षा के बीच छात्रसंघ 2016 के मतदान की प्रकिृया शुरू हुयी और चारों पदों के लिये 1180 वोटों में से 820 वोट पड़े इस प्रकार वोटिंक प्रतिशत 70 रहा। यहां सीधा मुकाबला छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस(जोगी) समर्थित आशिर्वाद पैनल और एबीवीपी के बीच रहा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              अध्यक्ष पद के लिये आशीर्वाद पैनल की पूजा कश्यप ने 431 वोट प्राप्त किया जबकि एबीवीपी की नीतू राठौर को सिर्फ 361 वोट मिले इस प्रकार पूजा कष्यप ने 70 वोट से जीत दर्ज कर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया। वहीं उपाध्यक्ष के लिये एबीवीपी के आकाश ताम्रकार को 407 वोट और आशीर्वाद पैनल के सुहैल को 359 वोट मिले और उपाध्यक्ष पद एबीवीपी की झोली में गया। सचिव पद के लिये आशीर्वाद पैनल समर्थित शिवसेना की अवन्तिका शर्मा ने एबीवीपी के छोटेलाल रोहणी को 137 वोट से पराजित किया। सहसचिव पद के लिये आषीर्वाद पैनल के ने एबीवीपी के मनमोहन को 85 वोटों से पराजित किया।

                  इस प्रकार छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष, सचिव और सहसचिव पद आषीर्वाद पैनल को और उपाध्यक्ष पद एबीवीपी के पक्ष में गया। काॅलेज के छात्र संघ चुनाव प्रभारी प्रोफेसर ए एन सिंह ने परिणामों की घोषणा करते हुये विजेताओं को निर्वाचन का प्रमाणपत्र दिया। सुबह से ही काॅलेज परिसर के आसपास थाना प्रभारी इशहाक खलखों के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात किया गया था और केवल मतदाताओं को ही काॅलेज प्रांगण में घुसने दिया जा रहा था। परिणाम जारी होते हुये आशीर्वाद पैनल के छात्र नेताओं ने मरवाही विधायक अमित जोगी के प्रवक्ता पंकज तिवारी को कंधों पर उठा लिया और जमकर नाचकर आतिषबाजी कर खुषियों का इजहार किया। पंकज तिवारी ने भी सभी विजेताओं को बधांईयां एवं शुभकामनांए दिये।

                          इस अवसर पर प्रवक्ता पंकज तिवारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष नीरज जैन अजय शुक्ल राकेश गुप्ता रवि गुप्ता संतोष ठाकुर सत्येन्द्र गुप्ता, राकेष जालान, युसुफ खान, शुभम मिश्रा, अनुपम पांडेय, उदय सराफ, रियाज खान, शैलेश सराफ, विकास पांडेय अंकित केशरी अनुराग गुप्ता हेमंतराव वाघे, रवि गुप्ता, जयंत पांडेय, मनीष छाबरिया विकास केसरी,आशीष केशरी युवराज वैष्य चंद्रभान मरावी रिशु खान अभूषेक तिवारी युसूफ खान दीपक पांडेय गजरूप रवि पांडेय सहित अन्य छात्रनेता और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। वहीं शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। परिणाम जारी होने के बाद छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के बैनर तले विजय जुलूस निकाला गया और जगह जगह आतिषबाजी कर जष्न मनाया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close