दो आरोपी..लाखों का सामान बरामद

IMG20160828144803बिलासपुर—तोरवा और सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अलावा शहर के अन्य हिस्सों में लैपटाप, मोबाइल, टेवलेट, कैमरा, स्टूडियो लाइट चुराने वाले गिरोह का पुलिस ने आज पर्दाफाश किया है। सीएसपी लखन पटले ने बताया कि आरोपियो के पास से वैन और दो मोटर सायकल भी बरामद किया गया है। आरोपी कार विन्डस्क्रीन तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देने में माहिर हैं। एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि चोरो ने एटीएम मशीन से भी रूपये निकाले है। चोरों को रिमांड़ में लेकर पूछताछ की जाएगी।

                       बिलासागुड़ी में आज एडीश्नल एसपी अर्चना झा और नगर पुलिस प्रमुख लखन पटले ने चोर गिरोह का खुलासा किया है। दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। दोनो आरोपी शहर के विभन्न क्षेत्रो में कार विंड स्क्रीन तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देने में माहिर हैं। लखन पटले ने बताया कि तारबाहर और सिविल लाइन क्षेत्र के लोगों ने चोरी के कई मामलों की शिकायत की थी। पुलिस कप्तान मयंक श्रीवास्तव के निर्देश पर स्पेशल टीम ने करीब पचास से अधिक चोरी के मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है।

IMG20160828145011                   सीएपी लखन पटले ने बताया कि स्पेशल टीम को सूचना मिली कि कुछ पुराने बदमाश मोबाइल और लैपटाप बेचने की फिराक में घूम रहे है। स्पेशल टीम ने दबिश देकर जितेन्द्र वैष्णव को हिरासत में लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने जितेन्द्र के साथी रवि गुप्ता राजकिशोर नगर से हिरासत में लिया। पुलिस ने दोनों के पास से चोरी के सामानो को भी बरामद किया। जब्त समानो की कीमत करीब दस लाख रूपए है। आरोपियों के पास से दो लैपटाप, स्टूडियो की दो हैलोजन लाइट, दो टेबलेट, 11 विभिन्न कम्पनियो की मोबाइल, ड़ेढ़ दर्ज पर्स, डिजिटल कैमरा, ब्राडेड कपड़ा, ट्रैवलिंग बैग, मिले हैं।

                    पुलिस को आरोपियों ने बताया कि वे लोग पेचकस से विन्डस्क्रीन का रबर हटाकर कार के शीशे तोड़ते थे। इस दौरान कोई आवाज भी नहीं होती थी। इसके बाद कार के अन्दर से सामान पार कर देते थे। लखन पटले ने पत्रकारों से बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ तारबाहर क्षेत्र में 6 और सिविल लाइन थाने 3 आरोप दर्ज है।

                         लखन पटले ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि दोनों हिस्ट्रीशिटर हैं। जितेन्द्र वैष्णव बिल्हा और चकरभाठा  क्षेत्र में भी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। रवि गुप्ता पाकेट मारी के आरोप में बंद था। दोनो ने जेल के भीतर मिलकर काम करने की योजना बनाई थी। जेल से बाहर आते ही दोनों ने कार की विन्डस्क्रीन तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देने लगे। दोनों मिलकर हाटल, राहचलते लोगों और पार्टी में जेब काटते थे। महिलाओ के पर्स भी चोरी किया करता थे।

                        लखन पटले के अनुसार जितेन्द्र वैष्णव और रवि गुप्ता ने स्वीकार किया है कि शादी कार्यक्रम,स्कूल,कालेज और कोचिंग संस्थानो को भी निशाना बनाया है। सीएडी कॉलेज परिसर में आयोजित शादी कार्यक्रम में हॉटल आनंदा के संचालक की कार से टैबलेट पार किया है।

       एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि दोनो ने कार्ड चोरी कर एटीएम कार्ड से पैसे भी निकाले हैं। दोनों की फोटो फेसबुक और शहर के विभिन्न स्थानो पर लगाए गए हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...