कम बारिश वाले इलाकों का प्रभारी मंत्री,सचिव करे दौरा

Shri Mi
2 Min Read

2686रायपुर।राज्य के कुछ जिलों के कुछ इलाकों में कम बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबंधित संभागीय कमिश्नरों और जिला कलेक्टरों की आपात बैठक ली। राजस्व और आपदा प्रबंधन अधिकारियों तथा जिला कलेक्टरों ने बैठक में यह भी बताया कि फिलहाल फसलों की स्थिति आम तौर पर सामान्य है, लेकिन निकट भविष्य में पर्याप्त बारिश नहीं होने पर कुछ इलाकों में फसल प्रभावित हो सकती है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अगले दस दिनों में पर्याप्त बारिश नहीं होने पर संबंधित क्षेत्रों के किसानों की मदद के लिए आपात कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए और कहा कि उसमें नाला बंधान और वैकल्पिक फसलों के साथ-साथ अन्य उपायों को भी शामिल किया जाए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                   सीएम ने कहा कि जिन बांधो में पर्याप्त पानी नहीं है, वहां पेयजल और निस्तारी को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए और इसके लिए पानी सुरक्षित रखा जाना चाहिए। सीएम ने कहा कि अगले 40 दिन खरीफ फसलों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होंगे। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि अगले पांच दिनों में प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

                                            साथ ही सीएम ने बैठक में कहा कि प्रभारी मंत्री व प्रभारी सचिव बहुत जल्द संबंधित जिलों में जाकर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की बैठक लेंगे और स्थिति की समीक्षा कर राहत के सभी जरूरी उपाय सुनिश्चित करेंगे। डॉ. सिंह ने अधिकारियों को जिला जल उपयोगिता समितियों की बैठक लेकर जनप्रतिनिधियों से परामर्श करने और जहां फसल कमजोर है, वहां सिंचाई जलाशयों के जल स्तर के अनुरूप क्रमशः पानी देने के भी निर्देश दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close