पुरानी बिल्डिंग तोड़कर बनेगा ट्रामा सेंटर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

trama_careबिलासपुर—सिम्स की पुरानी बिल्डिंग को तोड़कर ट्रामा सेंटर बनाया जाएगा। बर्न ट्रामा सेंटर के लिए किचन और वार्ड को भी तोड़ा जाएगा। केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग की टीम ने आज सिम्स का निरीक्षण किया। इस दौराना सिम्स के डीन भी उपस्थित थे।  मालूम हो कि टीम ने दो बार पहले भी बर्न ट्रामा सेंटर को लेकर सिम्स का दो बार निरीक्षण किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              सिम्स में आधुनिक सर्ववसुविधायुक्त बर्न यूनिट और ट्रामा सेन्ट्रर बनाया जाना है। सरकार ने बजट भी पास कर दिया है। आज तीसरी बार टीम ने सिम्स पहुंचकर निरीक्षण किया है। टीम में सेन्ट्रल हेल्थ सेवा के डॉकटर रवि राव के अलावा केन्द्रीय पीडब्लूडी विभाग के इंजीनियर लव कुमार और अश्वनी कुंजाम शामिल थे।

                              मालूम हो कि बिलासपुर के सिम्स में प्रदेश का पहला सर्वसुविधायुक्त बर्न एंड़ ट्रामा सेन्टर बनाने का सरकार ने एलान किया है। इसी योना के तहत आज तीन सदस्यीय टीम ने सिम्स का निरीक्षण किया। जानकारी के अनुसार एमआरडी पुरानी बिल्डिंग का पुराना किचन, कुछ वार्ड और गार्डन के कुछ स्थान को हटाकर ट्रामा सेन्टर बनाया जाएगा।

                       डॉ रवि राव ने बताया की सिम्स अधीक्षक कार्यालय के उपर तीसरी बिल्डिंग में नये भवन का निर्माण किया गया है। वर्तमान स्थिति के मद्देनजर वहां अस्थायी रूप से ट्रामा सेन्टर बनाया जाएगा। नई बिल्डिंग बनने के बाद ट्राम सेन्टर को शिफ्ट किया जाएगा। नए ट्रामा सेन्टर के लिए पुराने हॉस्पिटल के कुछ हिस्सो को तोड़ा जाएगा। काम शुरू हो गया है

 

close