ब्लैक लिस्ट में डालो लापरवाह ठेकेदारों का नाम

BHASKAR MISHRA
5 Min Read

IMG_2612बिलासपुर— निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने आज नगर व्यवस्था का धुंआधार जायजा लिया। शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था और खस्ताहाल सड़कों की स्थित को देख निगम अधिकारियों और कर्मचारियों को जमकर फटकारा। मंत्री ने अधिकारियों से दो टूक कहा कि जो ठेकेदार समय पर काम नहीं करते हैं उन्हें ब्लैक लिस्टेड किया जाए। मंत्री ने यूजीन तिर्की से कहा कि मुझे काम चाहिए। गुणवत्ताहीन काम करने ठेकेदारों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                    निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने आज शहर व्यवस्था का धुआंधार जायजा लिया। इस दौरान निगम के अधिकारी महापौर और आयुक्त भी उपस्थित थे। मंत्री अमर अग्रवाल ने निगम अमले के साथ सबसे पहले ईमलीपारा पहुंचकर सड़क का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने अधूरे रोड को लेकर यूजिन तिर्की को जमकर फटकार लगाई। मंत्री ने कहा कि अभी तक दुकानों की शिफ्टिंग क्यों नहीं की गयी है। रोड का काम अधूरा क्यो है। लोगों से बातचीत कर शिफ्टिंग का काम पूरा करे। दुबारा शिकायत मिलने पर किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। निगम अधिकारी बदहाल सड़क को जल्दी से जल्दी ठीक करें।

                            मंत्री अमर अग्रवाल पुराना बस स्टैण्ड, सीएमडी चौक, विनोबा नगर,गायत्री मंदिर चौक, व्यापार विहार,आयकर विभाग चौक,महाराणा प्रताप चौक,मीनि बस्ती जरहाभाटा,जतिया तालाब,सिंधी कालोनी,नेहरू नगर,मंगला चौक,मुंगेली नाका चौक,संजय तरण पुष्कर चौक,नेहरू नगर क्षेत्र राजीव गांधी चौक क्षेत्र ,महाराणा प्रताप चौक , भारतीय नगर चौक,तालापारा,तैयबा चौक,मगरपारा चौक,सत्यम चौक,सिविल लाइन क्षेत्र का भी दौरा किया।

               सड़कों की हालत देखकर उन्होने भ्रमण के दौरान अधिकारियों की जमकर क्लास ली। विनोबानगर पहुंचते ही मंत्री ने अधिकारियों से पूछा कि आखिर अभी तक यहां की सड़क क्यों नहीं बनी। इस दौरान निगम अधिकारी मंत्री के तेवर को देख एक दूसरे के पीछे छिपते नजर आए। मंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि विनोवानगर की सड़क को जल्द से जल्द बनाया जाए। गुणवत्ता से समझौता बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

                      अमर अग्रवाल ने व्यापार विहार क्षेत्र का भी भ्रमण किया। सड़कों की बदहाल स्थित पर लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की भी धमकी दी। उन्होने कहा कि यदि महीने भर के अन्दर रास्ते नदारद नजर नहीं आए तो अधिकारी अपनी खैर मनाए। मंत्री ने अतिक्रमण से हटाए गए क्षेत्र मीनीबस्ती का भ्रमण किया। सड़कों पर फैली गंदगी औरबदहाल सड़क को तत्काल मरम्मत करने को कहा। सिंधी कालोनी, नेहरू नगर की सड़कों को देखते ही मंत्री का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होने कहा कि ऐसे अधिकारी जो काम नहीं करना चाहते हैं उन्हें जल्द से जल्द बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। यदि दुबारा सड़क की ऐसी हालत नजर आएगी तो किसी को भी नहीं छोड़ा जाएगा।उन्होने ट्रैफिक व्यवस्था को भी दुरूस्त करने को कहा।

                         मंत्री ने तालापारा क्षेत्र का भ्रमण कर सड़कों को चौड़ी करने की बात कही। उन्होने कहा कि अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ निगम को कार्यवाही करने को कहा। इस बीच स्थानीय लोगों ने मंत्री से कहा कि सड़क को बेहतर बनाने के लिए जरूरत पड़ी तो तैयबा चौक के मीनार को सड़क किनारे उचित जगह स्थापित करने के लिए तैयार हैं।

                              नगर भ्रमण के बाद निकाय मंत्री ने निगम और अन्य अधिकारियों से अपने निवास स्थान पर बदहाल सड़कों को दूरूस्त करने को लेकर चर्चा की। मंत्री ने कहा कि शाम को मेरे सामने सभी ठेकेदारों की सूची होनी चाहिए। उन्हें निगम क्षेत्र के एक-एक वार्ड की विकास जानकारी चाहिए। किस सड़क और नाली को किसने बनाया है उस ठेकेदार की कुण्डली भी चाहिए।

             अधिकारियों से अमर ने कहा कि समय और गुणवत्ता को ध्यान नहीं देने वाले ठेकेदारों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए। लापरवाह ठेकेदारों का नाम ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जाए। जो ठेकेदार काम में लापरवाही कर रहे हैं। उन कामों के लिए रीटेण्डर किया जाए। अन्य लोगों को काम दिया जाए।

close