छात्रसंघ चुनाव से युवाओं के नेतृत्व क्षमता का विकास-अमर

Shri Mi
3 Min Read

ratanpur_programme_collegeबिलासपुर।स्राविवार को नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिकर मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने शासकीय महामाया स्नातकोत्तर महाविद्यालय रतनपुर के छात्रसंघ द्वारा आयोजित समारोह में शामिल हुए।निकाय मंत्री ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव से युवाओं के नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। नेतृत्व क्षमता का तात्पर्य अपने अधिकारों के साथ दायित्वों का निर्वहन करना भी है। छत्तीसगढ़ राज्य को आगे बढ़ाने युवा अपनी क्षमता का सकारात्मक उपयोग करें।
नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि छात्र शक्ति का उपयोग महाविद्यालय को बेहतर बनाने में होना चाहिए। किसी भी महाविद्यालय का विकास आधारभूत संरचना से नहीं बल्कि वहां की शिक्षा की गुणवत्ता और बेहतर परिणाम से होता है। उन्होंने छात्रों को कहा कि वे भीड़ तंत्र का हिस्सा न बने। बेहतर और अच्छा पढं़े। उन्होंने कहा कि हमारे युवा संकल्प ले कि वे सतत् आगे बढ़ेंगे। इसके लिए खुद को अनुशासन और लगन से पढ़ाई कर अपग्रेड रहेंगे। युवा नेतृत्व क्षमता का विकास कर समाज सेवा भी कर सकते हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                                  अग्रवाल ने कहा कि वे स्कील डेवलपमेंट और रोजगारमूलक शासकीय योजनाओं के बारे में जाने। उच्चशिक्षा के लिए छात्रों को प्रेरित करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महापौर श्री किशोर राय ने कहा कि छात्र संघ के पदाधिकारी, छात्रहित एवं शिक्षा के लिए संचालित गतिविधियों में छात्रों के बेहतरी के लिये काम करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ खेलकूद एवं सांस्कृतिक गतिविधि मंे भी सक्रिय होकर भाग लंे और महाविद्यालय को आगे बढ़ाये। इस अवसर पर रजनीश सिंह ने भी सम्बोधित किया। महाविद्यालय की प्राचार्या अजरा कुरैशी ने स्वागत उद्बोधन एवं छात्रसंघ अध्यक्षा कुमारी आकांक्षा कहारे ने अतिथियों का अभिनंदन करते हुये महाविद्यायल के विकास के लिए मांगे रखी। इस अवसर पर श्रीरामदेव कुमावत, श्री किशोर महावर, श्री शिव मोहन बघेल, छात्रसंघ के उपाध्यक्ष सूरज निर्मलकर, सचिव संदीप राव एवं पदाधिकारी सहित भारी संख्या में प्राध्यापक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थी। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा माॅ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close