बिलासपुर को हवाई सेवा की सौगात

Shri Mi
2 Min Read

cabinet (1)रायपुर—राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के सभी प्रमुख शहरों को हवाई यातायात से जोड़ने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास में आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में राज्य के सभी प्रमुख शहरों को घरेलू वायु सेवा से जोड़ने का फैसला किया गया । इस फैसले से जगदलपुर, अम्बिकापुर, रायगढ़ और बिलासपुर जैसे बड़े शहरों को लाभ मिलेगा।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार नवीन केन्द्रीय विमानन नीति 2016 के तहत क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य के भीतर विमान यातायात सुविधा बढ़ाने के लिए केन्द्र सरकार के साथ एम.ओ.यू. किया जाएगा। केन्द्र सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना अथवा रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत भारत सरकार विमान सेवा देने वाली कम्पनियों को रियायती दरों पर इसके लिए अवसर देगी। इस योजना के तहत उन शहरों को जोड़ने का प्रस्ताव है, जहां विमान सेवाएं या तो लम्बे समय से बंद है या शुरू नहीं हो सकी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग और आदिम जाति अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान द्वारा की गई अनुशंसा के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य के अन्य पिछड़ा वर्गों की सूची में गुड़िया, गुड़ीया, जोगी, नाथजोगी, गवेल, गभेल, थुरिया, थुड़िया को भी शामिल करने की स्वीकृति केबिनेट ने दी।

                              छत्तीसगढ़ भाड़ा नियंत्रण अधिनियम 2011 (क्रमांक-19 सन 2012) में संशोधन के लिए अध्यादेश लाया जाएगा। वर्तमान में राज्य शासन द्वारा उच्च न्यायालय के सेवा निवृत्त न्यायाधीश अथवा अधिसमय वेतनमान की श्रेणी से अनिम्न सेवारत या सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश को अध्यक्ष नियुक्त करने का प्रावधान है। संशोधन अध्यादेश के अनुसार इसमें भाड़ा नियंत्रण अधिकरण में राज्य शासन द्वारा उच्च न्यायालय के परामर्श से अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close