राजधानी में महापौर से विचार विमर्श

vidhani_rayबिलासपुर—राजधानी रायपुर में 22 सितम्बर को ‘महापौर विमर्श’ का आयोजन किया जाएगा। बैठक में राज्य के सभी नगर निगमों के महापौर, सभापति, नेता प्रतिपक्ष और निगम आयुक्त शामिल होंगे। महापौर विमर्श का आयोजन छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग और प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के संयुक्त प्रयास से किया जाएगा।

                          राजधानी रायपुर में राज्य वित्त आयोग और निकाय प्रशासन के संयुक्त प्रयास से महापौर विमर्श कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रदेश के सभी महापौर,सभापति और नेता प्रतिपक्ष हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम का आयोजन सिविल लाईन स्थित नवीन विश्राम भवन में सुबह 11 बजे किया जाएगा।

                       कार्यक्रम में वर्तमान राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष चन्द्रशेखर साहू, सदस्य नरेशचंद्र गुप्ता, आयोग के सचिव बी.के.अग्रवाल, द्वितीय वित्त आयोग के सलाहकार एस.के.मिश्रा , सदस्य अशोक पारख और नगरीय प्रशासन  के आलाधिकारी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। वर्तमान वित्त आयोग के अध्यक्ष चन्द्रशेखर साहू ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य राज्य शासन की तरफ से तृतीय वित्त आयोग को सौपे गए कार्यों के बारे में जनप्रतिनिधियों को जानकारी देना है।

                 साहू ने बताया कि नगर निगमों के निर्वाचित पदाधिकारियों के साथ बैठकर निगम क्षेत्रों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया जाएगा। इस दौरान समस्याओं के निराकरण के उपायों पर विचार-विमर्श भी किया जाएगा। उन्होने बताया कि महापौर विमर्श कार्यक्रम में निगमों की कार्यप्रणाली को बेहतर बनाने और आय के संसाधनों पर गंभीरता से बातचीत होगी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...