बैठक के तथ्यों को सार्वजनिक करे सरकार

jogi-7रायपुर—मरवाही विधायक अमित जोगी ने केंद्रीय जल संसाधन मंत्री से छत्तीसगढ़ और ओडिशा के मुख्यमंत्रियों की बैठक के तथ्यों को सार्वजनिक करने की मांग की है। जोगी ने केन्द्रीय मंत्री उमा भारती को पत्र लिखकर दोनों राज्यों की मुख्यमंत्रियों की बैठक को सराहनीय बताया है।

                         अमित जोगी ने उमा भारती से पत्र लिखकर मांग की है कि बैठक के मिनट्स सार्वजनिक किया जाए। छत्तीसगढ़ और ओडिशा की जनता बैठक के सभी तथ्यों को जानने की इच्छुक है।  जोगी ने केंद्रीय मंत्री को लिखा है कि अब तक की परिस्थितियों को देखते हुए किसानों और जनता के हितों की बातों को सार्वजनिक नहीं किया गया। देखने में आया है कि इस प्रकार की बैठक के निर्णयों से जनता को बहुत उम्मीद होती है। बाद काफी निराश होना पड़ता है। इसलिए बैठक में क्या कुछ बात हुई इसे वेवसाइट पर डाला जाए।

जोगी ने कावेरी नदी जल विवाद पर कर्नाटक में हुए हिंसा का हवाला देते हुए कहा कि देश के सामने कावेरी नदी जल विवाद का मसला अभी ज्वलंत है। किस तरह से जल विवाद पर हिंसा हो रही है। ऐसे में अगर बैठक के मिनट्स सार्वजनिक किए जाते हैं तो छत्तीसगढ़ और ओडिशा में ऐसी किसी हिसंक आंदोलन से बचा सकता है।

                         जोगी ने पत्र में कहा है कि ओडिशा के राजनैतिक दलों जिसमें कांग्रेस भी शामिल है ने इतनी अलग.अलग बातें की हैं कि लोगों में बैठक को लेकर अविश्वास का वातावरण है। छत्तीसगढ़ सरकार कहती कुछ और है और करती कुछ और। इन सब बातों को देखते हुए बैठक के मिनट्स का सार्वजनिक डोमेन पर डाला जाना जरूरी है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...