छात्र विंग ने किया बर्खास्तगी का विरोध

Shri Mi
2 Min Read

aap+stu_fileबिलासपुर– आम आदमी पार्टी छात्र विंग ने आज नेहरू चौक पर एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया। छात्र विंग नेताओं ने लखनऊ में दलित छात्रों को विश्वविद्यालय से निष्कासन को गलत बताया। उन्होने सभी छात्रों को निरस्त करने की मांग की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   नेहरू चौक में आज बिलासपुर आम आदमी पार्टी छात्र विंग ने लखनऊ में बाबा साहेब भीमराब अंबेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय से दलित छात्रों के निष्कासन का विरोध किया है। इस दौरान छात्र संघर्ष समिति ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर केन्द्रीय विवि के प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ  नारेबाजी की।

                      संघर्ष समिति के अनुसार केन्द्रीय विवि लखनऊ ने यौन शोषण के आरोप में  15 दिन पहले आठ छात्रों को बर्खास्त किया है। उन्हें हॉस्टल से भी निकाल दिया गया है। विश्वविद्यालय प्रबंधन की तानाशाही का हम विरोध करते हैं। छात्र विंग ने बताया कि विश्वविद्यालय के छात्र श्रेयांश बौद्ध, संदीप गौतम,  जय सिंह, रामेन्द्र नरेश, अजय कुमार, संदीप साहू, अश्विनी रंजन, सुमित कुमार और प्रोफेसर कमल जायसवाल को यौन शोषण के झूठे आरोप में फंसाया गया है।

                    छात्र संघर्ष समिति ने जातिगत आधार पर लिए गए निर्णय को संविधान विरोधी बताया है। उन्होने विश्वविद्यालय से छात्रों की बर्खास्तगी को निरस्त करने की मांग की है। छात्र नेता एसडीएम नूतन कंवर से मिलकर राष्ट्रपति के नाम पत्र भी दिया। छात्रों ने कंवर से बताया कि कुछ महीने पहले हैदराबाद में दलित छात्र रोहित वेमुला ने आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद दलितों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close