गोपनीय तरीके से सरकार ने बदले काऊंसिंलिग नियम-अमित

Shri Mi
4 Min Read

AMIT JOGI--BITE--EXCLUSIVEरायपुर।शिक्षक और नर्सों की पोस्टिंग में छत्तीसगढ़ के युवाओं की उपेक्षा कर आऊट सोर्सिंग करने वाली रमन सरकार अब डॉक्टर बनाने भी छत्तीसगढ़ के छात्रों के हितों पर कुठाराघात कर रही हैं गुपगुच तरीके से निजी कॉलेज में छत्तीसगढ़ के कोटे की सीटों को मैनेजमेंट कोटे में शामिल करने काऊंसिंलिग के नियमों को ही बदल दिया गया। इसके चलते निजी मेडिकल कॉलेजों को करोड़ो रूपये का फायदा महुंचाया तो जा ही रहा है छत्तीसगढ़ में सीजीपीएमटी उत्तीर्ण करने वाले छात्रों के साथ भी धोखाधड़ी की जा रही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                      ये खुलासा करते हुए छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के नेता अमित जोगी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में इस साल से तीन निजी मेडिकल कालेज को अनुमति मिली है। इन निजी मेडिकल कॉलेजों में सीजी पीएमटी उत्तीर्ण करने वालों छात्रों के लिए राज्य का कोटा निर्धारित किया गया है। इसके तहत सीजीपीएमटी में उत्तीर्ण छात्रों के लिए तीनों निजी मेडिकल कॉलेज में सीटे निर्धारित है।

                                        अमित ने बताया कि पिछले वर्ष तक छत्तीसगढ़ में सिर्फ चंदूलाल चन्द्राकर निजी मेडिकल कॉलेजों ही संचालित था। इस वर्ष रिम्स और शंकराचार्य को भी अनुमति दी गई है। इसी तरफ पिछले वर्ष तक अंतिम चरण के काऊंसिंलिग पूरा होने के बाद जब राज्य कोटे की सीट खाली रह जाती थी तब उसे मैनेजमेंट कोटे को दिया जाता था। परन्तु इस बार राज्य सरकार ने अचानक ही नियम बदल दिये और दूसरे चरण की काऊंसिंलिग के बाद राज्य कोटे के रिक्त सीटों को मैनेजमेंट कोटा में शामिल करने का नियम बनाकर राजपत्र में प्रकाशन भी कर दिया।

                                      छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) ने नियम में अचानक किये परिवर्तन को छत्तीसगढ़ के छात्रों के हितों पर कुठाराघात बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की है। छजकां नेता ने कहा कि छत्तीसगढ़ के कोटे को षडयंत्रपूर्वक मैनेजमेंट कोटे को देने से न केवल निजी मेडिकल कॉलेज को करोड़ो रूपये कमाने का मौका देना है बल्कि नियम बदलने के पीछे करोड़ो का व्यारा न्यारा भी करना हैं। क्योंकि यह बात किसी से छिपी नहीं है कि निजी मेडिकल कॉलेजों में मैनेजमेंट कोटे की एक -एक सीट 50लाख रूपये से अधिक में बिकती है।

                                    अमित ने कहा कि करोड़ो रूपये के इस खेल के पीछे छत्तीसगढ़ के छात्रों के हितों पर भी हमला किया गया है जिसे बर्दास्त नहीं किया जायेगा। अमित ने कहा कि रमन सरकार जिस तरह से छत्तीसगढ़ के हितों पर लगातार चोट कर रहे है इसका खुलकर प्रतिकार किया जायेगा। उन्होंने सरकार पर भ्रष्टाचार के नये -नये तरीके ईजाद करने का भी आरोप लगाया हैं .

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close