सतीश के मौत की होगी न्यायिक जांच

death-in-custody3_1474148रायपुर—चांपा जिले के विकासखण्ड अकलतरा में हुई मौत की न्यायिक जांच होगी। नरियरा निवासी मृतक सतीश नारंगे की मृत्यु समीक्षा के लिए न्यायिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति के लिए जिले के पुलिस कप्तान अजय यादव ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रट जांजगीर-चांपा को पत्र लिखा है। नरियरा निवासी मृतक सतीश नारंगे पिता राजाराम सूर्यवंशी को खूंटीघाट नरियरा पावर सब स्टेशन के संचालक की शिकायत पर 17 सितम्बर को थाना मुलमुला लाया गया था।

                 मालूम हो कि दो दिन पहले नरियरा पावर संचालक की शिकायत पर पुलिस ने सतीश नारंगे को हिरासत में लिया था। एक दिन पहले उसे  पुलिस अभिरक्षा से इलाज के स्थानीय स्वास्थ केन्द्र भेजा गया था। जांच पड़ताल के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद लोगों ने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। मामला गंभीर रूप लेता चला गया। जांजगीर चांपा समेत राजधानी से राजधानी तक सतीश नारंगे की मौत पर जमकर प्रदर्शन हुआ ।

                          जोगी ने नरियरा और भूपेश बघेल ने रायपुर में धरना प्रदर्शन किया। बिलासपुर में भी कांग्रेसियों ने सतीश नारंगे की मौत पर कलेक्टर को ज्ञापन दिया है।

                     न्यायिक मजिस्ट्रेट को दिए पत्र में जांजगीर पुलिस कप्तान अजय यादव ने कहा है कि स्वास्थ केन्द्र पामगढ़ की सूचना पर थाना पामगढ़ में मृतक के मृत्यु के संबध में मर्ग पंजीबद्ध किया गया है। मृतक की मृत्यु पुलिस की अभिरक्षा में होना बताया गया है। इसलिए मृतक के शव पंचनामा और मृत्यु के कारणों के संबध में जांच के लिए जिले के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट से न्यायिक मजिस्ट्रेट नियुक्त करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *