जोगी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी जलाया पुतला

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20160919-WA0485(1)बिलासपुर—मुलमुला थाने में अनुसूचित जाति के युवक की पीट पीट कर हत्या के विरोध में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी ने सीपत नवा डी चौक में  मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। मालूम हो कि ग्राम नरियरा के सेवानिवृत्त शिक्षक पुत्र सतीष कुमार नोरगे को मामूली विवाद के बाद थाने ले गयी पुलिस ने मुलमुला थाना में पीट-पीट कर मार डाला।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                मालूम हो कि मोहल्ले का ट्रान्सफार्मर काफी दिनों से ख़राब था। संतीष शिकायत करने सब स्टेशन नरियरा गया था । विद्युत सब-स्टेशन में पदस्थ लव सिंह बिजली अधिकारी और सहयोगी नन्हे सिंह ठाकुर ने  थाना में मोबाइल से शिकायत की । सूचना के बाग मौक पर पहुंची पुलिस ने सतीष को हिरासत में लेकर जमकर पीटा। हालत गंभीर होने के बाद सतीष को हॉस्पिटल में भर्ती कराया। डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

                     थाने में अभिरक्षा के दौरान हुई मौक के बा पुलिस ने जल्द कोई कार्रवाई नही की। ग्रामीणो के दबाव के बाद पुलिस विभाग ने दोषी पुलिस कर्मियो को लाईन अटैच कर दिया । घटना के बाद अनुसूचित जाति और  जनजाति के लोगों ने शव को रास्ते में रख कर सड़क का घेराव किया ।

                       छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने  दोषी पुलिस कर्मियो पर सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए आज सीपत  नावाडीह चौक में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के संस्थापक सदस्य मनोज खरे के नेतृत्व में मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। राज्य सरकार से मृतक के परिजनों को 50 लाख रु. मुआवजा और परिवार के सदस्य को नौकरी देने की मांग की है।

        इस मौके पर जोगी कांग्रेस के नेताओं ने दोषी पुलिस कर्मियों को 302 के तहत मुक़दमा दर्ज कर बर्खास्तगी की मांग भी की।

close