पुलिस हिरासत में कम्प्यूटर चोर…लाखों का सामान बरामद

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20160920-WA0353बिलासपुर—बिलासपुर पुलिस ने सरकारी स्कूलो में कम्प्यूटर पर हाथ साफ करने वालों का भांडा फोड़ा है। कोटा पुलिस ने तीन युवको को गिरफ्तार किया है। पुलिस को आरोपियों के पास से लाखो रुपये के कम्प्यूटर के साथ एसेसरीज मिले हैं। आरोपियो को रिमांड़ में लेकर जांच की जा रही है।

                      बिलासागुड़ी में प्रेसवार्ता के दौरान एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि स्कूलो में कम्प्यूटर और एलसीडी टीवी चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पिछले कुछ तीन-चार महीनों से कोनी, चकरभाठा, कोटा शासकीय स्कूलो में कम्प्यूटर चोरी की शिकायत मिल रही थी। पुलिस आरोपियों की तलाश में थी।

                        इस बीच सूचना मिली की स्कूल से चोरी गये सामानो को बिलासपुर के एक इलेक्ट्रानिक दुकान में चोरी छिपे खपाया जा रहा है। सूचना के बाद कोटा पुलिस ने भौंवाकापा निवासी मुन्ना पात्रे और राजू भास्कर को घर से हिरासत में लिया। तलाशी के दौरान पुलिस को मुन्ना पात्रे के घर से कम्प्यूटर मिला। मुन्ना पात्रे और राजू भास्कर कम्प्यूटर के कोई भी दस्तावेज पेश नही कर पाये। दोनो को हिरासत में लेकर कोटा पुलिस ने पूछताछ की।

                              दोनों ने बताया कि शासकीय स्कूल घुटकू सकरी और चकरभाठा थाना के भरनी सरकारी स्कूल में चोरी को अंजाम दिया है। चोरी के सामान को उस्लापुर निवासी दीपक प्रसाद साहू  के दुकान आईटी इलेक्ट्रानिक को बेचते थे। मुन्ना और राजू की निशानदेही पर कोटा पुलिस ने दीपक साहू को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 11 मोनिटर 6 सीपीयू, 8 माऊस, 4 की पैड़, 9 स्पीकर, 2 बुफर, 5 सीपीयू कनेक्टर एक पैनासॉनिक कम्पनी का एलईडी टीवी बरामद किया है। । मामले में सभी को कोर्ट में पेश कर न्यायिक रिमांड में लिया गया है।

close