बेटी को बचाने पिता ने लगाई कलेक्टर से गुहार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

jnबिलासपुर—बिल्हा क्षेत्र के अटार्रा निवासी सुधारू राम ने छः साल की बेटी की इलाज के लिए कलेक्टर से गुहार लगाई है। शिवानी का दाया हाथ और पैर काम नहीं नही कर रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              कलेक्टर से अटार्रा निवासी सुधारूराम ने 6 साल की बेटी के इलाज के लिए गुहार लगाई है। सुधारूराम ने कलेक्टर अनबलगन पी को बच्ची के दाएं  हाथ और पैर को भी दिखाया। उसने बताया कि दो साल पहले बच्ची बीमार हुई थी। बिल्हा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज कराया । लेकिन बच्ची ठीक नहीं हुई। एक साल बाद डॉक्टरों ने भी हाथ उठा दिया।

                सुधारूराम ने बच्ची को बताया कि वह बहुत गरीब है। बच्ची का इलाज करा पाने में असमर्थ भी है। कलेक्टर ने बच्ची के हाथ पैर देखने के बाद  जनदर्शन में बैठे जिला चिकित्सालय के डॉक्टर आर के शुक्ला केे  पास भेजा। डाक्टर ने बच्ची को देखने के बाद बताया कि हाथ- पैर में हलचल है। बच्ची ठीक हो सकती है। सुधारूराम को बच्ची के साथ जिला अस्पताल आना होगा।

                                इस दौरान बच्ची के पिता ने बताया कि स्कूलों में कई माह से हेल्थ शिविर भी नहीं लगाया गया है। जनदर्शन में बैठ जिला अधिकारी हेमंत उपाध्याय ने बताया कि चिरायु योजना के तहत साल में दो बार हेल्थ चेकअप शिविर लगाने का प्रावधान है। चलित वेन स्कूल जाती है। इस दौरान बच्चों के हेल्थ की जांच की जाती है। गंभीर मामलों में राज्य के उच्च चिकित्सा संस्थान या राज्य के बाहर बच्चों को इलाज के लिए भेजा जाता है। उन्होने कहा कि अटार्रा के स्कूली बच्चों को भी यह सुविधा है।

close