इस्तीफा के बाद..डगमगाने लगा जिला पंचायत इंद्रासन

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

20160630_142833बिलासपुर– जिला पंचायत स्वास्थ्य विभाग सभापति माखन पटेल के भाजपा से इस्तीफा के बाद जिला पंचायत इंद्रासन हिलने लगा है। माखन को मख्खन लगाने भाजपा नेता लगातार सम्पर्क कर रहे हैं। लेकिन माखन मानने को तैयार ही नहीं हैं।  माखन पटेल की माने तो उन्होने निर्दलीय चुनाव लड़ा था।  निर्दलीय रहकर ही जनता की सेवा करेंगे। अपमान की भी कोई इंतहा होती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                    माखन पटेल ने सीजी वाल को बताया कि मैं जिला पंचायत क्षेत्र 17 से निर्दलीय प्रत्याशी होकर चुनाव जीता । सोचा कि पार्टी में रहकर क्षेत्र की सेवा करूंगा। कुछ अच्छा करने के चक्कर में मेैने अपने अस्तित्व को ही दांंव पर लगा दिया। भाजपा से इस्तीफा देने के बाद क्षेत्र की जनता खुश है। माखन ने बताया कि जिला पंचायत में सामान्य और आमसभा केवल चाय पानी के लिए है। काम काज कुछ नहीं होता है।

                                  सीजी वाल से चर्चा के दौरान माखन ने बताया कि पिछले दो साल में मेरे क्षेत्र में काम के नाम पर कुछ नहीं किया गया। जिला पंचायत में दीपक साहू,समीरा पैकरा और पृथ्वीपाल की सुनी जाती है। तिकड़ी ने मुझे गंवार समझकर किनारे लगा दिया। बात-बात पर अपमानित किया गया। मैने आज तक जनहित के लिए जो भी आवेदन दिये… उस पर कभी भी विचार नहीं किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष मेरी बातों को हंस ठिठाली में उ़ड़ा देते हैं।

                      माखन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग का सभापति होने के नाते मैने स्वास्थ्य को लेकर जितने परामर्श दिये अधिकारियों ने मानने से इंकार कर दिया। दबाव डालने पर भाजपा के बड़े नेताओं की धमकी दी जाती है। मेरी शिकायत ऊपर तक की जाती है। अब मैं पार्टी से आजाद हूं। सबकी करनी और कथनी को सामने लाउंगा।

हिलने लगा इंद्रासन

                       माखन पटेल के इस्तीफे के बाद जिला पंचायत भाजपा खेमा में हलचल मच गयी है। माखन को मनाने का प्रयास किया जा रहा है। आज जगदीश कौशिक और पृथ्वीपाल सिंह 65 किलोमीटर की यात्रा कर मनवां गांव पहुंचे। लेकिन माखन पर किसी के मख्खन का असर नहीं हुआ। जगदीश और पृथ्वीपाल के साथ दीपक साहू का गनर भी माखन को मनाने मनवा गांव गया था। लेकिन माखन ने किसी से भी मिलने से इंकार कर दिया। फोन से माखन ने बताया कि वह गांंव के दौरे पर गया था इसलिए किसी से मुलाकात नहीं हुई।

                                         मालूम हो कि करीब दो महीने पहले ही दीपक को हटाने जिला पंचायत सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था। बताया जा रहा है कि मंंत्री के फटकार और ज्वाला की नादानी से अविश्वास प्रस्ताव परवान नहीं चढ़ पाया। एक बार फिर माखन के इस्तीफे के बाद जिला पंचायत सदस्य लामबंद होने लगे हैं।

             जानकारी के अनुसार माखन पटेल का कुनबा अब धीरे धीरे बढ़ने लगा है। चार पांच सदस्य माखन के साथ हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार दीपक साहू से नाराज सदस्यों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल माखन ने इस बारे में अभी कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है।

                           मोबाइल पर माखन ने बताया कि 30 सितम्बर को जिला पंचायत पहुंचकर मीडिया के सामने इस्तीफे का कारण बताउंगा। उन्होने बताया कि मुझे कमीशनखोरों से कोई लेना देना नहीं है। मेरे क्षेत्र में विकास नहीं हो रहा है। इस बात को लेकर मेरी नाराजगी है। मुझे पार्टी से ज्यादा जनता से प्यार है। साथ 45000 पटेलों के आलावा क्षेत्र की जनता का मुझे भरपूर समर्थन मिल रहा है।

close