मनोनित पार्षदों ने किया बहिष्कार…हंगामे के बीच एजेंडा पारित

IMG20161005123538बिलासपुर— प्रश्नकाल के बाद एमआईसी से पारित 34 सूत्रीय एजेंडे को सामान्य सभा में पेश किया गया। कमोबेश सभी प्रस्तावों को बहुमत दल ने पास कर दिया। सालिड वेस्ट मैनेजमेंट में सदन में जनकर बहस हुई। कांग्रेसियों के तमाम तर्कों के बाद भी महापौर के इशारे पर सत्ता दल के पार्षदों ने सुर में सुर मिलाते हुए एजेंडा क्रमांक 28 पर पारित करने का मुहर लगा दिया।

                       प्रश्नकाल के बाद हंगामेदार सामान्य सभा में सत्ता पक्ष ने कुल 34 एजेंडो पर पास का मुहर लगाया। इसमें ज्यादातर मामले पेंशन,सामाजिक सुरक्षा,आवास और आजीविका से जुड़े हैं। सड़क , यातायात व्यवस्था को एंजेंडे में स्थान दिया गया था। दयालबंद स्थित भगत सिंह वार्ड का नाम बदलकर दशमेश कालोनी का प्रस्ताव लाया गया। जिसे सभी ने बिना विरोध किये पारित कर दिया गया।

               सामान्य सभा के दौरान शहीद विनोद चौबे के नाम पर सड़क नामकरण समेत कई मुद्दों को कांग्रेस पार्षदों ने उठाया। महापौर ने बताया कि जल्द ही इस मामले में निर्णय लिया जाएगा। बहस के दौरान वार्ड 9 में जतिया तालाब का भी मुद्दा उठा। काशी रात्रे ने तालाब समतलीकरण को लेकर एतराज जाहिर किया। साथ ही तालाब का मेढ काटने का भी मुद्दा उठाया। उन्होने कहा कि कि मेड़ काटने के बाद तालाब का गंदा पानी घरों में घुस गया। बावजूद इसके इसे ना तो महापौर ने गंभीरता से लिया और ना ही स्वास्थ्य विभाग ने।

                इस दौरान पार्षदों ने साफ सफाई अभियान पर ऊंगली उठाए। सभी ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गयी है। बावजूद इसके निगम प्रशासन हाथ पर हाथ रखकर बैठा रहता है। शिकायत के बाद आयुक्त से हर बार यही उत्तर मिलता है कि हमारे पास छोटे-मोटे कामों के लिए समय नहीं है।

मनोनित पार्षदों ने किया बहिष्कार

           एल्डरमेन अमरजीत दुआ और प्रबीर सेन के अलावा सभी मनोनित पार्षदों ने प्रश्नकाल का बहिष्कार किया। एल्डर मैन मनीष जायसवाल,राजेन्द्र भण्डारी,मनीष शुक्ला ने बताया कि जब प्रश्न पूछने का अधिकार नहीं है तो ऐसे सदन में सिर्फ नाश्ता पानी के लिए जाना उचित नहीं होगा। यद्यपि प्रश्नकाल के बाद एल्डरमैन प्रवीण दुबे,मकबूल खान समेत कई मनोनित पार्षद सामान्य सभा में जर आए। लेकिन राजेन्द्र भण्डारी और मनीष अग्रवाल,मनीष शुक्ला पूरे समय सदन में नहीं दिखाई दिये।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...