चीनी रोशनी पर छत्तीसगढ़ में लगेगी पाबंदी

Chief Editor
3 Min Read

chini रायपुर ।    मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि चीन और अन्य देशों से छत्तीसगढ़ में अवैध तरीके से आने वाली गुणवत्ताविहीन हैलोजन लाईट जैसी उन वस्तुओं पर प्रतिबंध लगाया जाएगा, जो मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती है। उन्होंने कहा कि ऐसी वस्तुओं की बिक्री पर पाबंदी लगाने के लिए राज्य सरकार जल्द निर्देश जारी करेगी। मुख्यमंत्री ने आज छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध तीर्थ डोंगरगढ़ में यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि बालोद और राजनांदगांव जिले में हाल ही में चीनी हैलोजन लाईट की वजह से कई लोगों की आंखों पर हुए प्रतिकूल प्रभाव को ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। हालांकि राज्य सरकार ने इन लोगों का तत्काल इलाज करवाया, जिससे मरीजों को राहत भी मिली, लेकिन भविष्य में ऐसी घटना न होने पाए इसके लिए इस प्रकार की गुणवत्त विहीन विदेशी वस्तुओं के कारोबार पर राज्य में रोक लगाई जाएगी।
मुख्यमंत्री ने शारदीय नवरात्रि के अवसर पर डोंगरगढ़ की पहाड़ी में स्थित मां बम्लेश्वरी के ऐतिहासिक मंदिर में सपरिवार पूजा-अर्चना की और राज्य तथा देश की जनता की तरक्की और खुशहाली और खेतों में अच्छी फसल के लिए आशीर्वाद मांगा। डॉ. सिंह ने नवरात्रि के अवसर पर डोंगरगढ़ में आयोजित विशाल मेले में लाखों श्रद्धालुओं के लिए जिला प्रशासन और मंदिर ट्रस्ट द्वारा समाज सेवी संस्थाओं और स्थानीय जनता के सहयोग से की गई व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। डॉ. सिंह ने वहां किए गए बेहतर इंतजाम की तारीफ की। उन्होंने श्रद्धालुओं और जनप्रतिनिधियों को नवरात्रि की बधाई और शुभकामनाएं दी। डॉ. सिंह ने कहा-मैं हर साल नवरात्रि में यहां माता के दरबार में प्रार्थना करने आता हूं। मां बम्लेश्वरी के आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ हर क्षेत्र में तेजी से विकास की ओर अग्रसर है। राज्य में अब अच्छी और पर्याप्त बारिश हो गई है। इससे किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नागरिक और प्रत्येक परिवार के जीवन में खुशहाली आए, यह राज्य सरकार का लक्ष्य है।
मुख्यमंत्री के साथ उनकी धर्मपत्नी श्रीमती वीणा सिंह, सुपुत्र और राजनांदगांव के लोकसभा सांसद श्री अभिषेक सिंह सहित परिवार के अन्य सदस्य, डोंगरगढ़ की विधायक श्रीमती सरोजनी बंजारे, राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री रामजी भारती,पूर्व सांसद श्री प्रदीप गांधी, पूर्व विधायक श्री विनोद खाण्डेकर और अन्य अनेक जनप्रतिनिधि, विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

 

close