सत्ता के 13 साल..जनता में हाहाकार–जोगी

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG-20161009-WA0013बिलासपुर—मरवाही सदन में विधायक अमित जोगी और रायपुर में अजीत जोगी ने रमन के खोट पत्रिका का विमोचन किया। अमित जोगी ने बताया कि पिछले 13 सालों में भाजपा सरकार ने प्रदेश में एक लाख करोड़ रूपए का घोटाला किया है। प्राकृतिक संसाधनों का जमकर दोहन तो हुआ लेकिन आम आदमी के हिस्से में बेरोजगारी,महगांई और भ्रष्टाचार नसीब हुआ। साल 2018 में जनता अंधेरराज का खात्मा करेगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                   मरवाही सदन में रमन के खोट पत्रिका का विमोचन करने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अमित जोगी ने कहा कि रमन राज्य में जाति आय,जन्म,मृत्यू प्रमाण पत्र के लिए अधिकारियों को चढ़ावा देना पड़ता है। 13 साल पहले छत्तीसगढ़ राज्य प्राकृतिक संसाधनों से भरा था। खनिज संसाधनों का जमकर दोहन हुआ बावजूद इसके आम जनता के नसीब में केवल और केवल भ्रष्टाचार मिला।

                     जोगी ने बताया कि 13 सालों में भाजपा सरकार की उपलब्धियों में 3600 हजार करोड़ रूपए का नान घोटाला,आगस्टा वेस्टलैंड, इंदिरा प्रियदर्शिनी घोटाला,खनिज घोटाला ,सडक़ घोटाला, फसल बीमा घोटाला, धानखरीदी घोटाला शामिल है। मिट्टी तेल कालाबाजारी, एनीकट निर्माण घोटाला, आदिवासी छात्राओं का शोषण, कैम्पा घोटाला अहम उपलब्धियों में शामिल है।

                  इस मौके पर अनिल टाह और पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धरमजीत सिंह भी उपस्थित थे। अमित और धरमजीत ने पत्रकारों के सवालों का जवाब भी दिया। धरमजीत ने कहा कि हमारी लड़ाई भाजपा से है। कांग्रेस को तो प्रदेश में दूर तक कोई पूछने वाला ही नहीं है। हम भगवान से मनाते हैं कि वीके हरिप्रसाद चुनाव तक छत्तीसगढ़ के प्रभारी बने रहें। कांग्रेस अपने आप साफ हो जाएगी।

                                   धरमजीत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैने वीके हरिप्रसाद से कहा था कि अपने मदारी को बताए कि आलू की फैक्ट्री चलाने में ज्यादा फायदा है। जोगी राष्ट्रीय और प्रदेश के जबरदस्त नेता हैं। वीके जबरदस्ती के नेता हैं। यदि ऐसा नहीं होता तो अपने भाई को चुनाव में जितवा लिए होते। लेकिन संभव नहीं है क्योंकि हरिप्रसाद को पंचायत चुनाव जीनते का भी सऊर नहीं है।

                 पार्टी रजिस्ट्रेश के सवाल पर रविनद्र् चौबे और भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए धरमजीत ने कहा कि इलेक्शन वेवसाइट में पार्टी का अप्लीकेशन नहीं दिख रहा तो कांग्रेस नेताओं के पेट में दर्द क्यों हो रहा है। यदि हमारी पार्टी को लेकर उन्हें ज्यादा ही चिंता है तो जाकर चुनाव आयोग से पूछें कि आखिर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी का रजिस्ट्रेशन क्यों नहीं हो रहा है।

                               कई सवालों का जवाब जोगी ने भी दिया। उन्होने कहा कि पार्टी ने कोटमी और भाठापुर आमसभा में लक्ष्य निर्धारित कर लिया है। प्रदेश को  कर मुक्त, भ्रष्ट्राचार और मंहगाई मुक्त राज्य बनेगा। उन्होने कहा कि 13 सालों  में रमन सरकार की गलत नीतियों के चलते आम जनता त्राहि त्राहि कर रही है। साल 2018 के चुनाव में जनता सबक सिखाएगी।

अपने दम पर खरीदा

                 रायपुर में रमन के खोट पत्रिका विमोचन के बाद पत्रकारों से जोगी ने बताया कि वर्ष 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद उनकी सरकार ने अपने दम पर समर्थन मूल्य 463 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा था। पहली बार ऐसी नीति बनाई थी कि राज्य के उद्योगों को 90 फीसदी भर्ती स्थानीय लोगो युवाओं की हो। जोगी ने विश्वास जताया कि 2018 में छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता भय मुक्त भ्रष्टाचार मुक्त बेरोजगारी मुक्त नीतियुक्त करमुक्त किसान महिला और युवा सभी वर्ग की हितैषी सरकार की अपेक्षा कर रही है। उनके नेतृत्व में छजकां जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी।

close