कैमरे में कैद होगी छत्तीसगढ़ भवन की गतिविधि

cg bhawanबिलासपुर— व्हीआईपी क्षेत्र छत्तीसगढ़ भवन की निगरानी अब कैमरे से होगी। भवन के कोने कोने में सीसीटीवी लगाया जाएगा। शासन ने सीसीटीवी लागने का आदेश जारी कर दिया है। भवन के महत्वपूर्ण कमरों और बिन्दुओं पर कैमरा जल्द ही फिट कर दिया जाएगा।

                       छत्तीसगढ़ भवन की निगरानी अब सीसीटीवी कैमरे से होगी। लोक निर्माण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार लगातार शिकायत मिल रही थी कि कुछ शरारती और असमाजिक तत्व व्हीआईपी क्षेत्र का बेजा इस्तेमाल कर रहे हैं। किसी भी समय कोई अप्रिय वारदात होने की हमेशा आशंका बनी रहती है। इसलिए विभाग ने भवन की सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरा लगाने का फैसला किया है। शासन ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए छत्तीसगढ़ भवन में कैमरे लगाने को कहा है।

                       विभाग को लगातार शिकायत मिल रही थी कि कुछ लोग छत्तीसगढ़ भवन कैम्पस का इस्तेमाल गलत कार्याों के लिए करते हैं। यहां चौबीस घंटे गैर जिम्मेदार लोगों का दिन रात जमघट लगा रहता है। व्हीआईपी क्षेत्र होने के कारण छत्तीसगढ़ भवन शहर का संवेदनशील स्थान है। यहां हमेशा मंत्री और व्हीआईपी लोगों का आना जाना रहता है। व्हीआईपी सुरक्षा के मद्देनजर छत्तीसगढ़ भवन की पल पल की गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए शासन ने भवन में सीसीटीवी कैमरा लगाने का फैसला किया है।

                   पीडब्लूडी  इंजीनियर ने बताया कि कुछ दिनो के भीतर चुुनिंदा प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरा लगा दिया जाएगा।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...