कांग्रेस को सिया ने ललकारा,कहा-जोगी ने बनाया विधायक

siyaram_kaushikबिलासपुर– बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक ने राज्यसभा सांसद छाया वर्मा पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। प्रेस वार्ता में उन्होने बताया कि मैं जोगी के विचारधारा के साथ हूं। अजीत जोगी हमारे नेता हैं। साल 2018 तक मैं विल्हा का विधायक हूं। इसके बाद क्या होगा मुझे कुछ नहीं कहना है। सियाराम ने बताया कि हरिप्रसाद ने छाया वर्मा को मेरे घर भेजा था। पन्द्रह अक्टूबर को राज्यसभा सांसद ने मेरे घर में यही बताया। लेकिन रायपुर में आयोजित समन्वय समिति की बैठक छाया वर्मा ने कहा कि सियाराम मेरे भाई हैं। उनसे मिलने गयी थी। इसके अलावा कुछ नहीं। सियाराम ने छाया वर्मा पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

                बिल्हा स्थित निवास में विधायक सियाराम कौशिक ने बताया कि छाया वर्मा मेरी रिश्तेदार नहीं है। लेकिन उन्हें मैं अपनी बहन मानता हूं। उन्होने प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति में गलत बयान दिया है कि मैं उनका भाई हूं। सियाराम ने बताया कि छाया वर्मा ने 15 अक्टूबर को मेंरे घर में आकर कहा था कि साल 2018 में मुझे टिकट दिलाएंगे। प्रचार करेंगी। बावजूद इसके मैने उनसे कहा कि वह जोगी के साथ हैं। जोगी ने मुझे एमलए बनाया। उन्होने हमेशा ढाई करोड़ छत्तीसगढ की जनता के लिए काम किया। साल 2018 तक मैं कांग्रेस का विधायक रहूंगा। चाहे टिकट मिले या ना मिले।

                      एक सवाल के जवाब में सियाराम ने बताया कि छाया वर्मा ने कहा था कि जोगी की कांग्रेस में जल्द ही वापसी होगी। इसलिए मुझे कांग्रेस के लिए मन लगाकर काम करना चाहिए। पत्रकारों से कौशिक ने कहा कि इस बात का खुलासा होना चाहिए कि जोगी को कांग्रेस में वापस लाने का प्रयास कौन और क्यों कर रहा है। या फिर छाया वर्मा झूठ बोल रही हैं।

                       पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सियाराम ने बताया कि आरके राय क्या कहते हैं उनसे हमारा कोई लेना देना नहीं। लेकिन कांग्रेस में दलित और आदिवासी वर्ग के साथ अन्याय हो रहा है। हमने हाईकमान से कई बार एक आदिवासी और एक दलित वर्ग से उपाध्यक्ष बनाने की मांग की थी। आज तक हाईकमान अपना वादा पूरा नहीं किया। इसके चलते आदिवासी और दलित वर्ग कांग्रेस से खफा है।

                                            पत्रकारों सो सियाराम ने बताया कि आरके राय का निलंबन कांग्रेस का अंदरूनी मामला है। मुझे अभी तक निलंबन का आदेश नहीं मिला है। इसलिए इस मामले में मुझे कोई टिप्पणी नहीं करना है।

           आने वाले चुनाव में क्या आप पार्टी बदलेंगे के सवाल पर बिल्हा विधायक ने कहा कि कल किसने देखा है। फिलहाल मैं साल 2018 तक बिल्हा से कांग्रेस  का एमलए हूं। आगे क्या होगा मुझे नहीं मालूम। लेकिन मुझे बताना से परहेज नहीं है कि मुझे बिल्हा से एमएलए अजीत जोगी ने बनाया है। मेरे लिए उन्होने काम किया है। मेरी जीत में उनका बहुत बड़ा योगदान है। मैं उनकी विचारधारा से प्रभावित हूं।

निलंबन आदेश नहीं मिला

 निलंबन आदेश की कापी मुझ तक नहीं मिली है। यदि पीसीसी ने निर्णय लिया होगा तो निलंबन पत्र मुझ तक पहुंचेगा। इसके बाद ही मैं कुछ बता पाउंगा कि सियाराम को निलंबित किया गया है या नहीं। फिलहाल मेरे पास पीसीसी से निलंबन के कोई जानकारी नहीं है। सियाराम को अपनी बातों को उचित फोरम में रखना चाहिए। आज के घटनाक्रम की जानकारी मुझे नहीं है। जानकारी के बात पीसीसी को रिपोर्ट भेजा जाएगा।

                                                                                          राजेन्द्र शुक्ला…जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष,बिलासपुर

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...