कांग्रेस नेताओं ने की अन्डरब्रीज और बायपास की मांग

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

atalबिलासपुर— कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने आज कलेक्टर से लिखित प्रतिवेदन देकर तिफरा ओव्हरब्रीज के पास अन्डरब्रीज बनाने और बायपास सड़क खोलने की मांग की है। कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर से मिलकर बताया कि तिफरा अोव्हरब्रीज आए दिन जानलेवा हादसा होता है। महीने में कई लोग असमय मौत के मुंह में जा रहे हैं। ओव्हरब्रीज पर हमेशा भी़ड़ रहती है। जिसके कारण छोटे वाहन चालकों को जान से हाथ धोना पड़ता है। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य योगेश यादव की मौत की मुख्य वजह ओव्हरब्रीज पर अधिक भीड़ और घटिया पुलिसिंग है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                       कांग्रेेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ आज  पार्टी की युवा विंग और एनएसयूआई के नेताओं ने आज कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर तिफरा ओव्हरब्रीज के पास पुरान वाइपास सड़क को खुलवाने की मांग की है। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि ओव्हब्रीज में रोज कोई ना कोई हादसे का शिकार हो रहा है। अभी दो दिन पहले जिला पंचायत सदस्य योगेश यादव की मौत ओव्हरब्रीज पर टकराने से हो गयी। कांंग्रेस नेताओं ने महाराणा प्रताप चौक पर पुलिसिंग व्यवस्था की भी शिकायत की। नेताओं ने कलेक्टर को बताया कि यातायात व्यवस्था ओव्हरब्रीज और आस पास के क्षेत्र में बहुत ही खराब है। भीड़ नियंत्रित करने में ट्रैफिक पुलिस नाकाम साबित हो रही है। पुलिसिसंग की नाकामयाबी से ही योगेश यादव की मौत टक्टकर मारने के कारण हुई है।

         लिखित निवेदन करते हुए कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर को बताया कि ब्रीज पर यातायात दबाव कम करने के लिए बाईपास सड़क को चालू किया जाए।आटो छोटी कार,रिक्शा,पैदल यात्री,स्कूटर,मोटरसायकल बायपास से आना जाना करेंगे तो ओव्हरब्रीज पर दबाव कम होगा। दुर्घटना में भी कमी आएगी।

      कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर से मांग करते हुए कहा कि बायपास सड़क पर या तो छःफिट उंचा बैरियर बना दिया जाए अथवा अन्डरग्राउंड ब्रीज बनाया जाए।

                पत्रकारों से पीसीसी अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव,जिला ग्रामीण अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला,शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर ने बताया कि तिफरा औद्योगिक की सीमा बहुत बड़ी है। नगर पंचायत और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों की दो लाख से अधिक की आबादी है। आने जाने वालों को हमेशा ओव्हरब्रीज से होकर जाना पड़ता है। इसलिए बायपास सड़क के अलावा अन्डरब्रीज की बहुत जरूरत है। यह सड़क राजधानी को न्यायधानी को जोड़ती है। बावजूद इसके व्यवस्था को दुरूस्त नहीं किया जा रहा है।

                     निगम नेता प्रतिपक्ष शेख नजरूद्दीन,कांग्रेस पार्षद दल प्रवक्ता शैलेन्द्र जायसवाल ने कहा कि योगेश यादव के परिवार को शासन से 25 लाख रूपए बतौर मुआवजे की मांग हमने की है।

       इस मौके पर महेन्द्र गंगोत्री,अरविन्द शुक्ला,पीनल उपवेजा,अमितष राय,भावेन्द्र गंगोत्री,तनमीत छावड़ा समेत वरिष्ठ कांग्रेस नेता विशेष रूप से उपस्थित थे।

Share This Article
close