पीएम को जोगी का स्पीड पोस्ट

IMG-20161022-WA0013रायपुर—छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस अध्यक्ष अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को स्पीड़ पोस्ट कर वादा निभाने का आग्रह किया है। रायपुरं के मालवीय रोड स्थित मुख्य डाकघर पहुंचकर जोगी ने पीएम को स्पीड पोस्ट भेजा है।

               प्रधानमंत्री को स्पीड पोस्ट भेजने के बाद जोगी ने बताया कि उन्होनेे प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बताया है कि प्रदेश में सबसे ज्यादा किसान आत्महत्या कर रहे हैं। राजनांदगांव में किसानों सर्वाधिक आत्महत्या की है । जोगी ने बताया कि उन्होने पत्र के साथ घोषणा पत्र भी भेजा है। प्रधानमंत्री से कहा है कि छत्तीसगढ़ आएं तो वचन पत्र को एक बार जरूर पढ़ लेंगे।

छजकां अध्यक्ष ने मोदी जी से कहा है कि आपके आगामी छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान आपसे मिलने के लिए मैनें समय भी मांगा है। यह स्पीड पोस्ट से वचन पत्र आपको इसलिए भेज रहा हूं कि आप यह पढ़ कर फिर से याद कर लें कि क्या क्या वादे यहां किए गए थेए जिनमें से क्या क्या वादे पूरे नहीं किए गए। उस घोषणा पत्र में आपकी तस्वीर को याद रखकर 2014 में किसानों ने आपको देश का मुखिया भी चुना था। तो अब मुखिया बनकर फिर आ रहे हैं तो उस वचन को निभाएं भीए जिस पर आपकी सहमति थी ।

जोगी ने बताया कि किसान छत्तीसगढ़ की रीढ़ की हड्डी हैं। साल 2013 में विधानसभा चुनाव के समय सरकार ने वादा किया था कि सरकार बनने के बाद धान खरीदी 2100 रूपए करेंगे। साथ ही प्रति क्विंटल 300 रूपए समर्थन मूल्य देंगे। सरकार बनने के बाद वादों को भुला दिया गया। छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ धोखा हुआ है। पिछले तीन सालों से 300 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है। किसान आत्महत्याओं में छत्तीसगढ़ देश के टॉप तीन राज्यों में शुमार हो गया है। किसानों की हालात दिन प्रतिदिन ख़राब हो रही है। छत्तीसगढ़ किसानों और आम जनता के भविष्य के लिए खतरा है ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...