आय के स्रोत बढ़ाए निकाय,किराए पर दें सामुदायिक भवन-अमर अग्रवाल

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

3658बिलासपुर—निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने रायपुर में नगरीय निकायों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में मिशन क्लीन सिटी, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, निकायों के आय व्यय, ईडब्लूएस भूखंड,ऑडिट रिपोर्ट, बिजली बिल भुगतान चर्चा हुई। निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए मंत्री ने कहा कि बजट होने के बावजूद निर्माण कार्यों में देरी बर्दाश्त के काबिल नहीं है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                     अमर अग्रवाल ने पत्थलगांव नगर पालिका भवन के पुराने और जर्जर भवन की जगह नया भवन बनाने की स्वीकृत दी। अमर ने कहा कि निकाय अपने आय के स्त्रोत को बढ़ाएं। जो निकाय आय बढ़ाने को प्रयत्नशील होंगे उनकी मदद शासन भी करेगा। यदि अधिकारी राजस्व के लक्ष्य में लापरवाही करेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

                  निकाय मंत्री ने कहा कि निकाय पर जो भी राशि बकाया है उसका भुगतान जल्द किया जाए। निकाय भवन समेत बिजली बिल का भुगतान जल्द करें। जल आवर्धन योजना के तहत पानी की उपलब्धता की भी जानकारी मंत्री ने ली। उन्होंने सुझाव दिया कि सामुदायिक भवनों को मांगलिक कार्यों पर किराये पर दिया जा सकता है। इससे निकायों को अतिरिक्त आय प्राप्त होगी।

                          मिशन क्लीन सिटी योजना पर अग्रवाल ने कहा कि योजना का लक्ष्य गंभीरता के सात लिया जाए। सभी निकायों में साफ सफाई की अच्छी व्यवस्था रहे। सभी घरों में बिजली के मीटर लगवाए जाएं। कहीं पर भी औसत बिल न भेजा जाए। उन्होंने निकाय में पदस्थ सभी कर्मचारियों की बायोमैट्रिक उपस्थिति दर्ज करने और उसी आधार पर वेतन बनाने के निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में संयुक्त सचिव जितेंद्र शुक्ला, संचालक निरंजन दास, सूडा के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिनव अग्रवाल , मुख्य अभियंता नगरीय प्रशासन एस के जैन और सभी नगरीय निकायों से आये सीएमओ उपस्थित रहे।

close