छत्तीसगढ़ की राजनीतिक स्थिरता से खुश हुए अमेरिकी राजदूत

Shri Mi
2 Min Read

caption photo-1cc(1)रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को मंत्रालय में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत रिचर्ड वर्मा सेे मुलाकात की।सीएम ने श्री वर्मा का स्वागत किया। मुख्यमंत्री के साथ चर्चा में श्री वर्मा ने इस बात पर खुशी जताई कि छत्तीसगढ़ ’’इज ऑफ डूईंग बिजनेस’’ के मामले में देश में दूसरे स्थान पर है। रिचर्ड ने कहा कि राजनीतिक स्थिरता और सभी क्षेत्रों में निरंतर विकास छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी विशेषता है। उन्होंने कहा कि यह स्थिति छत्तीसगढ़ में अमेरिकन कम्पनियों का व्यापार बढ़ाने के लिए काफी अनुकूल है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                  वे अधिक से अधिक अमेरिकन कम्पनियों को छत्तीसगढ़ में उच्च शिक्षा, इनोवेशन, स्मार्ट सिटी, फार्मास्युटिकल, आई.टी. और चिकित्सा के क्षेत्र में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। उनका यह प्रयास होगा कि छत्तीसगढ़ में उपलब्ध अवसरों और बेहतर अधोसंरचना का अमेरिकन कम्पनियां लाभ उठाए और प्रदेश के विकास में अपना योगदान दे।

                 वर्मा ने चर्चा के दौरान यह भी कहा कि भारत और अमेरिका के परस्पर संबंध आज शिखर पर है। दोनो देशों के बीच परस्पर व्यापार, पर्यटकांे के आवागमन, उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग और पूंजी निवेश के लिए सर्वोत्तम स्थिति है। मुख्यमंत्री ने रिचर्ड वर्मा को छत्तीसगढ़ में व्यापार और उद्योगों के विकास की संभावनाओं और उपलब्ध अवसरों की विस्तार से जानकारी दी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close