तेजी से निबटेंगे नजुल-ज़मीन के मामले

collector dwara TL baithak (2)बिलासपुर।कलेक्टर अन्बलगन पी. ने मंगलवार को टी.एल. की बैठक में नजुल नवीनीकरण के प्रकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया।अभी जिले में नजूल से संबंधित लगभग 350 प्रकरण पेंडिंग है, जिसके निबटारे के लिए टार्गेट बनाने और नजूल नवीनीकरण नगरीय क्षेत्रों में नजूल के प्रकरण बनाने और गैर नजूल जमीन को नजूल करने के लिए प्रस्ताव देने कहा।ये प्रस्ताव राज्य शासन को भेजे जायेंगे। कलेक्टर ने कहा कि जमीन के डिजीटल नक्शे दिए जायेंगे और किसी को भी हाथ से बनाए हुए नक्शे नहीं दिए जायेंगे। उन्होंने कहा कि 5 डिसमील तक जमीन के नक्शा बटांकन का एक भी प्रकरण पेंडिंग नहीं होना चाहिए वरना सीधे कार्रवाई की जायेगी।

                                                       साथ ही मंगलवार की समय सीमा की बैठक मे कलेक्टर ने जनसमस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए जिला स्तर के साथ-साथ अब ब्लाॅक स्तर और ग्राम पंचायत स्तर पर भी जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित करने कहा। कलेक्टर ने कहा कि हर 5 ग्राम पंचायतों के बीच 15 दिवस के भीतर और हर ब्लाॅक में यह शिविर लगाया जायेगा। इसके साथ-साथ माह के 2 दिन अलग-अलग विकासखण्डों में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर लगाए जायेंगे।

                                                         कलेक्टर मंगलवार को वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिये विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी भी इस टी.एल. बैठक में शामिल हुए।कलेक्टर ने उनसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और निर्देश दिए। जिसमे खण्ड शिक्षा अधिकारी के साथ-साथ तहसीलदार और जनपद पंचायत के सीईओ, नगरीय निकायों के सीएमओ को उक्त बैठक में अनिवार्य रूप वीडियो काॅन्फंेसिंग के माध्यम से उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। मंगलवार की बैठक में तखतपुर, पेण्ड्रा, गौरेला, कोटा, रतनपुर के सीएमओ अनुपस्थित थे। जिनको कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश कलेक्टर ने दिया।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...